-डॉक्टरों की छुट्टियां की गई रद्द

-सार्वजनिक स्थानों पर होगी एंबुलेंस की तैनाती

HARIDWAR: होली के त्योहार के मौके पर हुड़दंग में दुर्घटनाएं सामने आती हैं। हर साल होली पर आ रहे इस तरह के मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने कमर कस ली है। जिला अस्पताल की इमरजेंसी सेवाएं दुरुस्त कराने के साथ ही डॉक्टरों की छुट्टियां भी रद्द कर दी गई हैं। ब्लड बैंक स्टॉफ समेत अन्य चिकित्सकों को बुलावे पर (ऑन कॉल) उपस्थित होने के निर्देश दिए गए हैं। क्08 एंबुलेंस सेवा को भी अलर्ट किया गया है।

सुविधाओं से लैस एक वार्ड किया रिजर्व

होली के त्योहार पर लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं देने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने पूरी तैयारी कर ली है। इस बार स्वास्थ्य विभाग ने व्यवस्था बनाए रखने के लिए सभी डॉक्टरों की छुट्टियां रद्द कर दी हैं। इसके अलावा किसी भी फार्मासिस्ट को भी होली का अवकाश नहीं दिया गया है। होली में कर्मचारियों की कमी को देखते हुए इमरजेंसी में आने वाले मरीजों के लिए सभी जरूरी सुविधाओं से लैस एक वार्ड भी रिजर्व किया गया है। जीवन रक्षक दवाओं का भी स्टॉक रख लिया गया है।

क्08 सेवा को किया अलर्ट

जिला अस्पताल के प्रभारी सीएमएस डाज्। च्योति प्रसाद बोरा ने बताया कि हर साल होली पर दुर्घटना, मारपीट, फूड प्वाइज¨नग आदि के मामले आते हैं। इससे निपटने के लिए होली पर डॉक्टरों को छुट्टी नहीं दी गई है। रेगुलर डॉक्टर ही रोटेशन में इमरजेंसी में ड्यूटी देंगे। जरूरत के अनुरूप एक वार्ड भी रिजर्व किया गया है। ओपीडी के अलावा मेडिकल की सभी सुविधाएं यथावत चलेंगी। वहीं, क्08 एंबुलेंस सेवा ने भी होली के मद्देनजर अलर्ट किया गया है। सार्वजनिक स्थानों पर भी होली के दिन एंबुलेंस की तैनाती की जाएगी।