- खुफिया विभाग की सूचना पर पुलिस ने की छापेमारी

- पुलिस ने पटाखा कारोबारी को हिरासत में लेकर की पूछताछ

ROORKEE: सिविललाइंस पुलिस ने ब्रह्मपुर गांव स्थित एक धार्मिक स्थल के परिसर से करीब ख्0 लाख रुपए के अवैध पटाखे बरामद किए गए हैं। खुफिया विभाग की सूचना पर पुलिस द्वारा छापेमारी के दौरान पटाखों का जखीरा पकड़ा गया। पुलिस ने पटाखा कारोबारी को हिरासत में लिया है। पुलिस द्वारा आरोपी से पूछताछ की जा रही है।

पटाखों का जखीरा किया बरामद

घटनाक्रम के मुताबिक सीओ रुड़की स्वप्न किशोर को सूचना मिली की ब्रहमपुर गांव स्थित एक धार्मिक स्थल में बने एक कमरे में पटाखों का जखीरा रखा है। इस सूचना पर सीओ स्वप्न किशोर सिंह सिविललाइंस कोतवाली के इंस्पेक्टर महेंद्र सिंह नेगी और एसएसआई हरपाल सिंह के साथ मौके पर पहुंचे और छापेमारी की। पुलिस ने गोदाम से अवैध पटाखों का जखीरा बरामद किया। इस दौरान पुलिस ने एक पटाखा कारोबारी को भी हिरासत में लिया। पुलिस के अनुसार अवैध पटाखों की कीमत करीब ख्0 लाख रुपए है।

पुलिस ने आरोपी से की पूछताछ

पुलिस आरोपी कारोबारी से पूछताछ कर रही है। पुलिस की मानें तो अवैध रूप से आबादी में गोदाम बनाया गया था। कारोबारी के पास पटाखा रखने का लाइसेंस भी नहीं था। सीओ स्वप्न किशोर ने बताया कि जांच के बाद कारोबारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा। वहीं, दूसरी तरफ कारोबारी का कहना है कि उसके पास पटाखों का बिल है लेकिन उसके लाइसेंस की समयावधि हाल ही में समाप्त हुई है। उसके लाइसेंस नवीनीकरण की प्रक्रिया शुरू कराने से पहले ही कार्रवाई हो गई।