-मंगलवार को धारचूला से रवाना हुआ था श्रद्धालुओं का दल

-मौसम विभाग जता रहा बारिश की संभावना

>DEHRADUN:बारिश के चलते कैलाश मानसरोवर यात्रा बाधित हो गई है। कुमाऊं मंडल में डीडीहाट, धारचूला और बेरीनाग में भारी बारिश के चलते यात्रा में गया दल आगे नहीं बढ़ पा रहा। इसके अलावा अन्य कई मार्ग भी बंद चल रहे हैं, जिससे ग्रामीण इलाकों में लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। राज्य में 9म् सड़कें बाधित हैं, जिनमें से 8ब् ग्रामीण क्षेत्रों की हैं।

आपदा प्रभावित क्षेत्रों में बढ़ी धड़कनें

कुमाऊं में धारचूला, डीडीहाट व बेरीनाग में शनिवार रात जोरदार बारिश हुई थी। इसके चलते डीडीहाट के आपदा प्रभावित क्षेत्रों में लोगों की धड़कने बढ़ गई है। इस दौरान बंदरलीमा के पास मलबा आने टनकपुर-तवाघाट हाईवे बंद हो गया, जो म् घंटे बाद रविवार सुबह दस बजे खुल पाया। वहीं अस्कोट- कर्णप्रयाग मार्ग में थल और डीडीहाट के मध्य लालघाटी और पमतोड़ी के मध्य दयौ पुल खतरे की जद में हैं।

नहीं खुला डीडीहाट-दूनाकोटमार्ग

धारचूला तहसील में कैलाश मानसरोवर यात्रा मार्ग तवाघाट से नारायण आश्रम के मध्य मलबा आने से बंद है.कैलाश मानसरोवर यात्रा का आठवां दल सोमवार को धारचूला पहुंचेगा। मंगलवार को दल पैदल पड़ावों के लिए रवाना होगा। इससे पहले मार्ग खोलने की चुनौती बनी है। थल के बेड़ूखेत गांव में एक घर खतरे की जद में है, जबकि कई ग्रामीणों के ख्ोत बह गए।

मौसम विभाग ने जताई संभावना

गढ़वाल क्षेत्र की बात करें तो मौसम शांत है.मौसम विभाग सोमवार को भी राज्य में अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा अथवा गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जता रहा है।