स्मार्ट सिटी के लिए जनता को किया जागरुक

लोगों ने कैनोपी में आकर ली स्मार्ट सिटी की जानकारी

DEHRADUN:

स्मार्ट सिटी को लेकर सोमवार को आईनेक्स्ट ने सिटी में कई जगह कैनोपी लगाई। जहां लोगों को वोटिंग के बारे में जानकारी भी दी। लोगों ने देहरादून को बेहतर बनाने के लिए इस अभियान की सराहना की। लोगों ने बताया कि यह अच्छी बात है कि स्मार्ट सिटी के लिए हर आदमी की डोर टू डोर कैंपैनिंग के जरिए ऑनलाइन वोटिंग कराई जा रही है।

इन जगहों पर लगाए गए कैंप

सोमवार को आईनेक्स्ट ने टपकेश्वर मंदिर, मसूरी रोड स्थित महादेव मंदिर, कुठालगेट के पास सहित कई जगहों पर कैंप लगाए। कैंप में लोगों को वेबसाइट पर होने वाले वोटिंग की जानकारी दी। इसके साथ ही लोगों से वोटिंग भी कराई। इससे पहले बसंत विहार स्थित इंदरानगर विकास मॉल, आईएसबीटी के पास बिग बाजार,रेसकोर्स स्थित पुलिस लाइन पर कैनोपी लगाकर जानकारी दी थी।

ये रखे गए हैं मुख्य विकल्प

जोन एक - भ्7ख्ख् एकड़, सहारनपुर रोड,हरिद्वार रोड के बीच में रेलवे स्टेशन,रेस कोर्स, विधानसभा,डिफेंस कॉलोनी, केदारपुरम, मोथोरोवाला,अजबपुर, कारगी, ब्राह्मणवाला,आईएसबीटी के नजदीकी इलाके। इसके साथ ही दूसरे जोन में ब्ब्09 एकड़ हरिद्वार रोड से घंटाघर होते हुए राजपुर रोड,कैनाल रोड,सहस्त्रधारा रोड, रिंग रोड के बीच का पूरा इलाका। डालनवाला नेहरु कॉलोनी जोगीवाला,धरमपुर केवल विहार, एस्लेहॉल,करनपुर,ईसी रोड,रायपुर और सुभाष रोड के नजदीक के इलाके। जोन तीन फ्ब्फ्फ् एकड़ राजपुर रोड, डायवर्जन रोड, सप्लाई रोड, बिंदाल,चकराता रोड के बीच का इलाका प्रस्तावित है जिसमें डोभाल वाला कालिदास रोड कॉलागड़ रोड और किशन नगर के आसपास का इलाका है। स्मार्ट सिटी में जोन चार फ्788 एकड़ टी स्टेट का फ्भ्0 एकड़ चकराता रोड, सहारनपुर रोड और शिमला बाईपास के बीच का इलाका है। इसमें घंटाघर,पल्टनबाजार राजेन्द्र नगर विजय पार्क,साईलोक माजरा शामिल हैं।