-विपक्ष ने खली के शो के आय-व्यय का मांगा जवाब

-आरोप, शो के लिए सरकारी मशीनरी का किया गया प्रयोग

DEHRADUN: फरवरी में आयोजित द ग्रेट खली रिट‌र्न्स शो के आय-व्यय की जानकारी को लेकर सदन में खूब जोर आजमाईश चला। विपक्ष ने सरकार से जवाब मांगा कि ब्0ब्ख्ख्.ख्0 करोड़ का बजट पेश करने वाली सरकार ने खली के शो पर कितनी धनराशि खर्च की और किस मद से। विपक्ष ने सरकार से यह भी जानकारी मांगी की खली के शो के लिए कितने टिकट बिके।

शो के लिए कहां से आया बजट

बुधवार को भोजनावकाश के बाद जैसे ही सदन की कार्यवाही शुरू हुई। सरकार द्वारा पेश किए गए ख्0क्म्-क्7 के बजट पर चर्चा करते हुए बीजेपी के विधायक मदन कौशिक ने कहा कि हल्द्वानी व देहरादून में खली के शो के लिए सारी सरकारी मशीनरी लगा दी गई। सरकार विकास की बात कर रही है, लेकिन खली के शो के लिए बजट का प्रावधान कहां से किया गया, किस मद से धनराशि खर्च की गई और कितने टिकट बेचे गए।

बजट अभाव का वातावरण बना रही सरकार

बजट पर चर्चा के दौरान भाजपा विधायक मदन कौशिक ने कहा कि नीति आयोग से प्रदेश सरकार को संस्तुति हुई है। क्फ्वें वित्त आयोग से उत्तराखंड को कितना फायदा हुआ, सरकार खुद श्वेत पत्र जारी करने की बात कह चुकी है। उन्होंने कहा कि हर बार केंद्र से धनराशि न मिलने का वातावरण बनाया जाता है। जबकि सच्चाई कुछ और है। कहा कि आपदा पर बजट में कोई नीति नहीं बनी है। समाचार लिखे जाने तक विपक्ष की तरफ से बजट पर चर्चा जारी थी।