फोटो-3,4.

- गन्ने के खेत में काम कर रहे थे किसान

- साथी किसानों ने दौड़ाया गुलदार

DHANAURI: धनौरी क्षेत्र में गुलदार का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा। क्षेत्र के मच्छरहेड़ी गांव में गन्ने के खेत में काम कर रहे किसानों पर गुलदार ने हमला कर दिया, जिसमें दो किसान घायल हो गए। ग्रामीण ने दरांती, खुरपा लेकर गुलदार को जंगल की ओर दौड़ा दिया। बाद में ग्रामीणों ने वनकर्मियों के साथ गुलदार की तलाश में जंगल भी खंगाला, लेकिन उसके बाद गुलदार नहीं दिखाई दिया।

गश्त बढ़ाने का दिया आश्वासन

धनौरी क्षेत्र में अब दिनदहाड़े गुलदार ग्रामीणों पर हमला करने लगा है।

शुक्रवार की दोपहर भी करीब क्ख् बजे धनौरी के गांव माच्छरहेडी में अपने खेत में काम कर रहे किसान मुकेश, सुरेश, वेदपाल मुखिया, नीघेराम पर गुलदार ने अचानक से हमला कर दिया। गुलदार के हमले के कारण किसान खेत में ही गिर गए। साथी किसानों ने गुलदार पर पलटवार करते हुए दरांती, खुरपे ओर लाठी-डंडों से हमला बोल दिया। हमला होने के बाद गुलदार जंगल की ओर भाग खड़ा हुआ। गुलदार के हमले के बाद गांव में दहशत का माहौल व्याप्त हो गया है। हमले के बाद किसानों ने वन कर्मियों के साथ जंगल में गुलदार की तलाश की, लेकिन गुलदार का कुछ पता नहीं चल पाया। मौके पर डिप्टी रेंजर दिनेश कुकरेती ने पहुंचकर ग्रामीणों को आश्वासन दिया है कि क्षेत्र में गश्त बढ़ाने के साथ ही ¨पजरा आदि लगाया जाएगा।

पहले भी हुए हैं गुलदार के हमले

इससे पूर्व भी गुलदार ने खेतों में काम कर रहे किसानों पर हमला किया था। गुलदार के हमले में करीब पांच माह पूर्व तीन वर्षीय बच्चे की मौत हो गयी थी। क्भ् दिन पूर्व भी धनौरी के ही क्0 वर्षीय सोनू को भी गुलदार ने हमला कर मौत के घाट उतार दिया था। गुरुवार की देररात भी गुलदार ने आसफ नगर स्थित गांव से एक बकरी को निवाला बनाया था। बकरी का खाया हुआ हिस्सा वहीं गेहूं के खेत में ग्रामीणों को पड़ा मिला जहां पर गुलदार ने किसानों पर हमला किया।