फोटो-2

-होली के लिए सजे धर्मनगरी के बाजार

-पिचकारियां, गुब्बारे, गुलाल और तरह-तरह के रंग बाजारों में उपलब्ध

HARIDWAR: होली पर्व के नजदीक आते ही बाजार सजने लगे हैं। बाजार में तरह-तरह के रंग, पिचकारियां एवं गुब्बारे दिखाई देने लगे हैं। होली के लिए च्च्चों ने पिचकारियां और रंगों को खरीदना शुरू कर दिया है। बाजारों में मौजूद होली की पोशाक और टोपी च्च्चों को खासा लुभा रही है।

एकता, प्रेम और सौहार्द का पर्व है होली

ख्फ् मार्च को होली के त्यौहार पर खुशियों के रंगों के साथ ही अबीर-गुलाल व पिचकारियों से स्नेह के रंग उड़ेंगे। होली एकता, प्रेम व सौहार्द का पर्व है। इस दिन दुश्मन भी आपसी मतभेद भुलाकर एक-दूसरे को रंग लगाकर होली की शुभकामनाएं देते हैं। होली के पर्व के लिए धर्मनगरी के बाजार भी सजने लगे हैं। बाजार में विभिन्न प्रकार की पिचकारियां, गुलाल, रंग और गुब्बारे देखने को मिल रहे हैं। इस बार बाजारों में स्मॉक गुलाल, गन प्रेशर पिचकारियां, स्प्रे कलर, फाग गुलाल, थ्री जी कलर के साथ तिरंगा गुलाल भी बाजारों में उपलब्ध है। केसरिया रंग, कलर कैप्सूल तरह-तरह के रंगीन गुब्बारे, छोटे-बड़े स्प्रे कलर, सिल्वर-गोल्डन कलर की भी दुकानों पर बिक्री अभी से होने लगी है।

डोरीमोन, छोटा भीम और बैन टेन की पिचकारियांच्बच्चे कर रहे पसंद

रंग विक्रेता जयदीप अरोड़ा ने बताया कि अलग-अलग प्रकार पिचकारियांच्बच्चों के लिए उपलब्ध हैं। डोरीमोन, छोटा भीम, बैन टेन आदि की पिचकारियांच्बच्चों द्वारा खास पसंद की जा रही है। इसके साथ ही होली की पोशाकें, रंगीन टोपियां भी बिक्री के लिए बाजारों में हैं। बाजारों में ख्0 रुपए से लेकर क्000 रुपए तक की पिचकारी, क्0 से लेकर क्00 रुपए तक गुब्बारे के पैकेट, क्0 रुपए से लेकर क्भ्0 रुपए तक गुलाल तथा क्00 से लेकर भ्00 रुपए तक स्प्रे भी मौजूद हैं।