किराना व्यापारी के 5 साल के मासूम का किडनैप करने के बाद आरोपियों ने गला दबाकर किया मर्डर

मासूम के किडनैपर के पहचानने और पुलिस के डर से आरोपियों ने मासूम का मर्डर कर नहर में फेंका

DEHRADUN: देहात क्षेत्र में शंकरपुर इलाके के किराना व्यापारी के 5 साल के मासूम का आरोपियों ने किडनैप कर मर्डर कर दिया। आरोपियों ने मंगलवार शाम को मासूम का किडनैप किया था, जिसके एवज में आरोपियों ने 10 लाख की फिरौती मांगी थी। पुलिस ने रातभर छापेमारी कर बुधवार सुबह दोनों आरोपियों को अरेस्ट कर लिया। आरोपियों ने पुलिस को बताया कि मासूम का किडनैप करने के बाद उन्होंने बच्चे का मर्डर कर शव को देवबंद में पुल के नीचे नहर में फेंकने की बात कही। पुलिस ने देवबंद पहुंचकर शव को बरामद भी कर लिया।

घर के बाहर से गायब हुआ था बच्चा

शंकरपुर निवासी किराना व्यापारी पप्पू गुप्ता का पांच साल का बेटा अभय ट्यूजडे शाम करीब साढ़े पांच बजे घर के बाहर से खेलता हुए अचानक गायब हो गया था। परिजनों ने तलाश शुरू की, करीब दो घंटे बाद पप्पू गुप्ता के फोन पर बेटे के किडनैप और दस लाख रुपये की फिरौती के लिए कॉल आई। परिजनों की सूचना पर एसपी रूरल स्वतंत्र कुमार, सीओ वीडी उनियाल समेत विकासनगर थाना इंचार्ज राजीव रौथाण और सहसपुर थाना इंचार्ज नरेंद्र गहलावत ने मौके पर पहुंचकर पड़ताल शुरू की। आसपास के लोगों से पूछताछ और सीसीटीवी कैमरों को खंगालने पर पता चला कि घटना से पूर्व अभय को वेल्डिंग मिस्त्री अनीस सलमानी के साथ देखा गया था। अनीस भी शंकरपुर के पास बड़ा रामपुर का रहने वाला है और आजकल जमनपुर, सेलाकुई में रह रहा था। जांच में पता चला कि अनीस व्यापारी पप्पू गुप्ता के पड़ोस में बन रहे हाफिज आजम के मकान में वेल्डिंग का काम कर रहा था। अनीस घटना के बाद से गायब था और उसका फोन भी बंद जा रहा था। पुलिस को सीसीटीवी कैमरे में एक काले रंग की म¨हद्रा जाइलो रामपुर से पांवटा साहिब की ओर जाती हुई दिखी। गाड़ी चालक की पहचान हिमाचल निवासी मोहम्मद अनीस के तौर पर हुई। मोहम्मद अनीस भी कुछ वर्षो से बड़ा रामपुर में रह रहा था और यहीं वेल्डिंग मिस्त्री अनीस सलमानी से उसकी दोस्ती हो गई थी। पुलिस पूरी रात दोनों की तलाश में जुटी रही। वेडनसडे सुबह पुलिस ने दोनों को गाड़ी के साथ सहारनपुर के मिर्जापुर स्थित बादशाहीबाग से पकड़ लिया।

व्यापारी के घर पर काम कर चुका था आरोपी

पूछताछ में दोनों ने किडनैप के बाद बच्चे की हत्या कर शव को देवबंद में फेंकने की बात कबूल की। एसपी रूरल स्वतंत्र कुमार ने बताया कि अपहरणकर्ता बच्चे को पांवटा साहिब ले गए और वहां पर गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। वहां से यमुनानगर के हथनीकुंड होते हुए वे देवबंद पहुंचे और शव को एक कट्टे में पत्थरों के साथ डालकर पुल के नीचे नहर में फेंककर लौट रहे थे, तभी पुलिस ने उन्हें दबोचा। आरोपी अनीस सलमानी व्यापारी पप्पू के घर में वेल्डिंग कार्य कर चुका था, इसलिए उसे घर की पूरी जानकारी थी। आरोपियों को जैसे ही पुलिस को मामले का पता चलने की जानकारी मिली, उन्होंने मासूम का मर्डर कर दिया।