शहीद स्थल पर आयोजित किया गया श्रद्धांजलि समरोह

आंदोलनकारी रणजीत वर्मा के परिवार 12 स्टूडेंट्स को देगा स्कॉलरशिप

देहरादून

दून में वेडनसडे को मसूरी गोलीकांड के शहीदों के याद किया गया। इसके साथ ही राज्य आंदोलनकारी स्व। रणजीत सिंह वर्मा की पहली पुण्यतिथि भी मनाई गई। स्व। वर्मा के परिवार वालों में डोईवाला ब्लॉक के 12 स्टूडेंट्स को स्कॉलरशिप देने की भी घोषणा की। वर्ष 1994 में उत्तराखंड आंदोलन के दौरान मसूरी में पुलिस की गोली से 8 आंदोलनकारियों की मौत हो गई थी।

श्रद्धांजलि सभा आयोजित

कलेक्ट्रेट परिसर स्थित शहीद स्मारक पर वेडनेसडे को शहीदों की स्मृति में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। इसी के साथ उत्तराखंड आंदोलन के प्रमुख संचालक रहे स्व। रणजीत सिंह वर्मा को भी याद किया गया। स्व। वर्मा को पिछले वर्ष 2 सितम्बर को निधन हो गया था।

कई लोग पहुंचे शहीद स्थल

शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए कई लोग शहीद स्थल पहुंचे। इनमें कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह, भाजपा के रविन्द्र जुगरान, आंदोलनकारी प्रदीप कुकरेती, राम खंडूरी, जयदेव सकलानी, अजय शर्मा, निर्मला बिष्ट सहित कई आंदोलनकारी और राजनीतिक दलों के नेता शामिल थे।

ब्लड डोनेशन कैंप

कोरोना काल में दून हॉस्पिटल के ब्लड बैंक में ब्लड की भारी कमी को देखते हुए राज्य आंदोलनकारियों की ओर से जिला रेडक्रॉस सोसायटी की मदद से शहीदस्थल पर शहीदों की याद में ब्लड डोनेशन कैंप का भी आयोजन किया गया। कैंप में दो दर्जन यूनिट रक्त डोनेट किया गया।

स्व। वर्मा की याद में स्कॉलरशिप

शहीद स्थल में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में स्व। रणजीत सिंह वर्मा के नाम पर 12 स्टूडेंट्स को स्कॉलरशिप देने की भी घोषणा की गई। स्व। वर्मा के सहयोगी रहे और उनके परिवार के निकटस्थ आंदोलनकारी जयदीप सकलानी ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि फिलहाल यह स्कॉलरशिप डोईवाला ब्लॉक के 9वीं से 12वीं के 12 स्टूडेंट्स को दी जाएगी।

जनगीत गाये

मसूरी के शहीदों की याद में जन संवाद समिति की ओर से जनगीतों का वर्चुअल कार्यक्रम आयोजित किया गया। सोशल मीडिया पर यह कार्यक्रम दीनदयाल पार्क से लाइव किया गया। जनगीतों के इस कार्यक्रम में सतीश धौलाखंडी, जयकृत कंडवाल, अजय शर्मा, हिमांशु चौहान, नितिन मलेठा, अमन आदि ने हिस्सा लिया।