कांवड़ पटरी से गुजरने वाले कांवडि़यों को इस बार भी एटीएम की सुविधा नहीं

कांवडि़यों को नहीं घुसने दिया जाएगा शहर के अंदर

ROORKEE:कांवड़ पटरी से गुजरने वाले कांवडि़यों को इस बार भी एटीएम की सुविधा नहीं मिल सकेगी। वहीं पुलिस-प्रशासन कांवडि़यों को शहर के अंदर घुसने नहीं देगा। ऐसे में नोटों के लिये फिर कांवडि़ये भटकेंगे।

कम से कम फ् एटीएम लगाने की कही थी बात

प्रशासन की ओर से तैयारियां भी शुरू कर दी गई है। लाइ¨टग आदि की व्यवस्था की जा रही है लेकिन इस बार भी प्रशासन कांवडि़यों की सुविधा के लिये कांवड़ पटरी पर एटीएम लगवाना ही भूल गया है। बहादराबाद से लेकर रुड़की और रुड़की से लेकर मंगलौर होते हुये प्रदेश के बार्डर मोहम्मदपुर झाल तक एक भी एटीएम मशीन नहीं है। जबकि पिछले साल तत्कालीन गढ़वाल आयुक्त और तत्कालीन जिलाधिकारी एचसी सेमवाल ने कहा था कि कांवड़ पटरी पर कम से कम तीन एटीएम लगवाये जाएंगे लेकिन साल बीतने के बाद भी एक भी एटीएम नहीं मिला है।

एटीएम होते हुये भी उसका इस्तेमाल नहीं

श्री शिव कांवड़ सेवा समिति के संरक्षक सुरेन्द्र भारद्वाज, ओमप्रकाश शर्मा ने बताया कि कांवड़ यात्रा के दौरान प्रशासन कांवडि़यों को कांवड़ पटरी से शहर के अंदर नहीं आने देता। पूरी कांवड़ पटरी की एक तरह से किलाबंदी कर दी जाती है जिसकी वजह से कांवड़ शहर के अंदर नहीं आ पाते और एटीएम कार्ड होते हुये भी उसका इस्तेमाल नहीं कर पाते। जबकि यात्रा के दौरान अपने साथ नकदी लेकर चलना खतरे से खाली नहीं है। उन्होंने मांग उठाई कि प्रशासन तत्काल एटीएम आदि की व्यवस्था करें।

'वास्तव में यह समस्या गंभीर है। प्राइवेट बैंकों की ओर से अस्थायी एटीएम लगाये जाते है। इस बारे में उनसे बात की जा रही है। रुड़की और मंगलौर में दो या तीन जगह मोबाइल एटीएम लगवाए जाएंगे ताकि कांवडि़यों को किसी तरह की परेशानी का सामना ना करना पड़े.'

मयूर दीक्षित, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट, रुड़की