- दस विभागों के अधिकारी तहसील दिवस में पहुंचे ही नहीं

- 6 अधिकारियों ने हाजिरी लगाई और मौका देख खिसक लिए

- एसडीएम सदर ने दिए नोटिस भेजने के निर्देश

DEHRADUN: जनता की समस्याओं को लेकर दून के अधिकारी कितने संजीदा हैं, इसकी बानगी मंगलवार को तहसील सदर के तहसील दिवस में देखने को मिली। यहां म् अधिकारी तहसील दिवस में हाजिरी लगातर मौका देख खिसक गए। एसडीएम स्वाती भदौरिया को जब इसका पता चला तो उन्होंने तहसील दिवस के समापन पर अधिकारियों की हाजिरी ली।

अधिकारियों को जारी किए नोटिस

मंगलवार को तहसील दिवस में क्क् बजे तक ख्भ् अधिकारी पहुंचे। तहसील दिवस दो बजे तक चलता है, लेकिन म् अधिकारी तहसील दिवस में अपनी हाजिरी लगाकर चलते बने। एसडीएम स्वाति भदौरिया तो जनता की समस्याएं सुनती रहीं, जबकि सेवायोजन कार्यालय, बाल विकास, आयुर्वेदिक विभाग, उद्यान विभाग, सूचना विभाग व जल संस्थान के अधिकारी मौका देख चुपके से खिसक लिए। अधिकारियों की संख्या कम होती देख एसडीएम ने तहसील दिवस की समाप्ति पर दोबारा अधिकारियों की हाजिरी लगवाई तो म् अधिकारी लापता मिले। एसडीएम ने इन अधिकारियों को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए हैं।

दस विभाग रहे नदारद

हाजिरी लगाकर खिसकने वाले दस अधिकारियों के अलावा दस विभाग ऐसे भी थे, जिन्होंने तहसील दिवस में आने की जहमत ही नहीं उठाई। इनमें गन्ना विभाग, पुलिस, एमडीडीए, जिला पंचायत, बंदोबस्त, विकास, स्वास्थ्य, विद्युत विभाग शहरी, शहरी विकास व परिवहन विभाग शामिल हैं। अधिकारियों की गैरमौजूदगी के कारण इन विभागों से संबंधित शिकायतें लेकर आए लोगों को बैरंग लौटना पड़ा।

फ्9 शिकायतें हुईं दर्ज

तहसील दिवस में कुल फ्9 शिकायतें दर्ज की गईं। सबसे ज्यादा फ्ख् शिकायतें समाज कल्याण विभाग की थीं, सभी शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया। बाकी शिकायतों के निस्तारण के लिए संबंधित विभागों को फॉरवर्ड कर दिया गया है।

----------------

'हाजिरी लगाकर तहसील दिवस से अधिकारियों का खिसकना और कुछ अधिकारियों का तहसील दिवस से नदारद रहना गंभीर लापरवाही है। ऐसे अधिकारियों को नोटिस भेजने के साथ ही डीएम को भी अवगत कराया जाएगा.'

-स्वाति भदौरिया, एसडीएम सदर।