-कनाडा के पायलट ने की 30 किमी दूर लैंडिंग

----------

PITHROGRAH: क्ब् मार्च से शुरू हो रहे अंतरराष्ट्रीय पैराग्लाइडिंग प्रतियोगिता से पहले अभ्यास किया जा रहा है। अभ्यास के पहले दिन कनाडा से आए पायलट के साथ ही स्थानीय पायलटों ने आसमान में उड़ान भरी। टेक आफ स्थल कनारी पाभै से सबसे पहले कनाडा से आए जार्डन बेंजामिन ने उड़ान भरी। उन्होंने नैनी-सैनी हवाई पट्टी पर लैंडिंग की। हवा की गति (विंड स्पीड) से खुश बेंजामिन ने इसके बाद दूसरी उड़ान ली और वे शहर से तीस किलोमीटर सरयू और रामगंगा के संगम स्थल घाट पर उतरे।

सेना के जवानों ने भी दिखाए करतब

उत्तराखंड पैराग्लाइडिंग एसोसिएशन के सचिव शंकर सिंह और एडवोकेट मनोज ओली ने भी सोमवार को कनारी पाभै से उड़ान भरी। एक घंटे से अधिक समय तक आसमान में उड़ने के बाद दोनों ने नैनी-सैनी हवाई पट्टी पर लैंडिंग की। सेना के पांच जवानों ने भी आसमान में अपने करतब दिखाए।

अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए अब तक कुल ब्भ् पायलट पिथौरागढ़ पहुंच चुके हैं। इनमें फ्0 पायलट आईटीबीपी, बीएसएफ और सेना के हैं। पांच दिन चलने वाली अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए तैयारियां अंतिम चरणों में हैं। टेक ऑफ स्थल तक सड़क और पैदल मार्ग का कार्य अगले दो दिनों में पूरा कर लिया जाएगा।