- सामूहिक अवकाश लेकर किया प्रदर्शन

- 17 सूत्रीय मांगों को लेकर कर रहे आंदोलन

DEHRADUN: सरकार द्वारा क्7 सूत्रीय मांगों पर कार्रवाई न किए जाने से आक्रोशित प्रदेशभर के प्राथमिक शिक्षक, शिक्षा निदेशालय पर जमकर गरजे। दो दिन का सामूहिक अवकाश लेकर शिक्षक आंदोलन पर हैं। चौथे चरण के आंदोलन के तहत सैकड़ों शिक्षक आज सचिवालय कूच करेंगे। शिक्षकों के सामूहिक अवकाश पर रहने के चलते स्कूलों में पढ़ाई ठप रही।

मांगें पूरी न होने पर आक्रोश

सोमवार से प्राथमिक शिक्षक दो दिन के लिए सामूहिक अवकाश पर हैं। पहले दिन शिक्षकों ने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत शिक्षा निदेशालय में धरना दिया। इस मौके पर शिक्षकों ने जमकर नारेबाजी की और सरकार पर अनदेखी का आरोप लगाया। इस दौरान शिक्षकों ने कहा कि ढाई साल से शिक्षक अपनी मांगों को लेकर विभाग और सरकार के साथ वार्ता कर रहे हैं, लेकिन कोई समाधान नहीं निकला। मजबूरन शिक्षकों को शिक्षा निदेशालय में धरना देना पड़ा। प्रांतीय महामंत्री दिग्विजय सिंह चौहान ने कहा कि शासन ने क्भ् सितंबर तक कार्रवाई का आश्वासन दिया था, लेकिन यह आश्वासन भी पुराने आश्वासनों की तरह ही पूरा नहीं हो पाया।

सरकार ने नहीं ली सुध

शिक्षकों के धरने के दौरान विभाग और सरकार की ओर से किसी ने भी शिक्षकों से मिलने की जहमत नही उठाई। प्रांतीय अध्यक्ष निर्मला महर ने बताया कि शिक्षक सुबह क्0 बजे से शाम तक धरना स्थल पर डटे रहे। इस दौरान किसी भी विभागीय अधिकारी, शासन या सरकार की ओर से कोई प्रतिनिधि मिलने नहीं आया। उन्होंने कहा कि अब सचिवालय कूच के बाद ही वार्ता की जाएगी। उन्होंने कहा कि इसके बाद भी मांगों पर कार्रवाई नहीं होने पर ख्क् सितंबर को प्रांतीय पदाधिकारी बैठक कर आगे की रणनीति तय करेंगे।