- बीएड स्टूडेंट्स ने किया प्रदर्शन

- छात्रवृत्ति जल्द जारी करने की मांग की

DEHRADUN: छात्रवृत्ति न मिलने पर पेस्टलवीड कॉलेज के बीएड एससी, एसटी व ओबीसी के छात्र-छात्राओं ने डीएम कार्यालय में प्रदर्शन किया। जिला प्रशासन के जरिए सीएम को भेजे ज्ञापन में छात्रों ने मामले में जल्द कार्रवाई की मांग की।

क्म् लाख की छात्रवृत्ति बकाया

शुक्रवार को डीबीएस कॉलेज के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कमलेश भट्ट के नेतृत्व में पेस्टलवीड कॉलेज में बीएड में अध्ययनरत एससी, एसटी व ओबीसी के छात्र-छात्राएं धरनास्थल से रैली निकालते हुए डीएम कार्यालय पहुंचे। छात्रों का कहना है कि कॉलेज में अध्ययनरत एससी, एसटी, ओबीसी वर्ग के छात्रों को सत्र ख्0क्फ्-क्म् की छात्रवृत्ति नहीं मिली, जिससे उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सभी छात्रों ने समय पर कॉलेज को सभी ऑनलाइन फार्म जमा कर दिये थे जिसके बाद सभी छात्र-छात्राओं की क्म् लाख की छात्रवृत्ति अभी तक नहीं मिल पाई है।

समाज कल्याण विभाग पर आरोप

छात्रों ने समाज कल्याण विभाग पर अनदेखी का आरोप लगाते हुए कहा कि विभाग से जब इस संबंध में बात की गई तो उन्होंने छात्रवृत्ति देने से ही मना कर दिया गया। समाज कल्याण विभाग का कहना है कि कॉलेज ने समय पर ऑनलाइन साइट लॉक करके विभाग को फॉरवर्ड नहीं किया। विभाग ने छात्रों को जल्द मामले में सकारात्मक कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। इस मौके पर काफी संख्या में छात्र-छात्राएं मौजूद रहीं।