- मानसिक उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए कॉलेज बिल्डिंग की छत पर चढ़ी टीचर

- संस्थान की डायरेक्टर पर लगाया जबरन नौकरी से बाहर निकालने का आरोप

- मामले में यूनिवर्सिटी के वीसी और संस्थान की डायरेक्टर आमने-सामने

DEHRADUN: उत्तराखंड टेक्निकल यूनिवर्सिटी के संघटक कॉलेज वुमेन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (डब्ल्यूआईटी) में गुरुवार को एक टीचर शोले फिल्म की 'वीरू' बन गई। महिला टीचर ने संस्थान की डायरेक्टर पर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए कॉलेज बिल्डिंग की गुंबद पर चढ़ कर गई। हालांकि दो घंटों की मशक्कत के बाद पुलिस ने महिला को नीचे उतार दिया। मामले में संस्थान की डायरेक्टर ने सभी आरोपों को निराधार बताया है।

दो घंटे चला हाई वोल्टेज ड्रामा

वुमेन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एक बार फिर विवादों में आ गया है। संस्थान में कॉन्ट्रेक्चुअल बेसिस पर इलेक्ट्रिकल डिपार्टमेंट में नियुक्त टीचर सुनिता चंदेल गुरुवार सुबह करीब क्0 बजे यूनिवर्सिटी बिल्डिंग की सबसे ऊंची गुंबद पर चढ़ गई। टीचर के इस कदम के बाद संस्थान प्रशासन में हड़कंप मच गया। जिसके बाद सूचना पुलिस को दी गई। हालांकि, करीब दो घंटे के बाद टीचर पुलिस और यूनिवर्सिटी प्रशासन के समझाने के बाद गुंबद से उतर आई। मीडिया से बातचीत में टीचर ने संस्थान की डायरेक्टर पर मानसिक उत्पीड़न करने, सार्वजनिक रूप से प्रताडि़त करने, क्लासरूम में एंट्री न देने और बिना किसी कारण कॉन्ट्रेक्ट रिन्यूअल कैंसिल करने का आरोप लगाया है।

पीएम मोदी को बुलाने की मांग

गुंबद पर चढ़ी टीचर ने मानसिक उत्पीड़न पर कार्रवाई के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बुलाने की मांग की। हालांकि, कुछ देर बाद वे खुद ही नीचे उतर आई। इस पर संस्थान की डायरेक्टर डा। अलकनंदा अशोक ने कहा कि यह पूरा मामला संस्थान को ब्लैकमेल करने का है। मीडिया और मोदी जी का नाम लेकर सस्ता प्रचार पाने के लिए यह स्टंट किया गया। इस मामले में कानूनी कार्रवाई की जाएगी।