-परेड ग्राउंड में 69 सालों से फूंका जा रहा है रावण का पुतला

DEHRADUN: दून में आज विजयदशमी का त्योहार धूमधाम से मनाया जाएगा, इसके लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। सिटी का सबसे मशहूर आयोजन होता है परेड ग्राउंड में। पिछले म्9 सालों से बन्नू बिरादरी के तत्वावधान में इसका भव्य आयोजन होता है। बन्नू बरादरी के उपाध्यक्ष मनी अरोड़ा कहते हैं कि अबकी बार विजयदशमी में सिर्फ रावण के पुतले का दहन नहीं होगा, बल्कि आतंकवाद का भी दहन होगा। बताया गया है कि अबकी बार आयोजकों ने पाक का समर्थन करने वाले चीन में बनी लडि़यां, पटाखे और अन्य सामग्री का खुलकर बहिष्कार करने का निर्णय लिया है।

इस बार यह रहेगा खास

- इस बार तीन मंजिला होगी लंका।

- कुंभकरण व मेघनाथ की लंबाई भ्0 व भ्भ् फीट है।

- रावण की लंबाई म्0 फीट।

- शाम पांच बजे होगा लंका दहन।

- म्:0भ् बजे होगा रावण का पुतला दहन।

----------------

हम कई सालों से विजयदशमी का आयोजन करते आ रहे हैं। इस आयोजन में सभी धर्मो के लोगों द्वारा खुले मन से हिस्सा लिया जाता है, मिलकर तैयारी की जाती है। यह आज के दौर में भाईचारे की अद्भुत मिसाल है।

-साहिल अहुजा, सदस्य, बन्नू बिरादरी।

-------------

राज्यपाल व सीएम ने दी बधाई

दशहरा पर्व पर राज्यपाल केके पॉल व सीएम हरीश रावत ने राज्यवासियों को बधाई दी है। अपने बधाई संदेश में राज्यपाल ने कहा है कि यह पर्व बुराइयों पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है। सीएम ने कहा कि यह पर्व न्याय और सत्य की विजय का प्रतीक है। कहा कि न केवल सामाजिक बुराइयों बल्कि अपने अंदर की बुराइयों को भी दूर करने का संकल्प लेने का यह पर्व है।