कर्नल और उनकी पत्नी की मौत, बेटा और सहायक घायल

- बदरीनाथ हाईवे पर जोशीमठ-पांडुकेश्व के बीच पटमिला में दरका पहाड़

- घायलों का आर्मी हॉस्पिटल, जोशीमठ में चल रहा उपचार

DEHRADUN: बदरीनाथ हाईवे पर जोशीमठ व पांडुकेश्वर के बीच पटमिला के पास पहाड़ से गिरे मलबे में एक कार दब गई। हादसे में कार सवार कर्नल सुदीप कुमार और उनकी पत्नी की मौत हो गई जबकि उनका बेटा और सहायक घायल हो गए। घायलों को जोशीमठ मिलिट्री हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के अनुसार गढ़वाल राइफल्स रेजिमेंटल सेंटर (जीआरआरसी) लैंसडाउन में तैनात कर्नल अपने परिवार के साथ रविवार को बदरीधाम के दर्शन के लिए जा रहे थे। इसी दौरान सुबह करीब साढ़े नौ बजे बदरीनाथ हाईवे पर पटमिला के पास उनकी इनोवा कार पहाड़ी से आए भारी मलबे के नीचे दब गई। हादसे की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची एसडीआरएफ, बीआरओ, आर्मी और पुलिस ने मलबे से कार को निकाला और अंदर फंसे लोगों को बाहर निकाला। कार में सवार कर्नल सुदीप कुमार पत्नी शीतल (फ्8) की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कर्नल सुदीप कुमार (ब्ख्) ने जोशीमठ में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। कर्नल के पांच वर्षीय पुत्र आयुष और सहायक प्रेम सिंह का जोशीमठ मिलिट्री हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। एसडीएम जोशीमठ योगेंद्र सिंह ने बताया कि घायलों की स्थिति गंभीर है।

मुनस्यारी में सीजन का पहला हिमपात

मौसम के रुख बदलते ही मुनस्यारी की ऊंची चोटियों पर सीजन की पहली बर्फबारी हुई। इसके अलावा चमोली, देहरादून और पिथौरागढ़ जिले के कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हुई। मौसम के बदले मिजाज के बाद इन इलाकों में ठंडक महसूस होने लगी है।

छह जिलों में भारी वर्षा की चेतावनी

सोमवार को भी सूबे के कई जिलों में भारी बारिश का पूर्वानुमान मौसम विभाग ने जताया है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि सोमवार को भी अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना है जबकि देहरादून, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़, नैनीताल और ऊधमसिंहनगर जिलों में अगले ख्ब् घंटो मे कहीं-कहीं भारी बारिश के संकेत मिल रहे हैं।