फोटो,1,2--

- दो अलग-अलग बाइकों पर सवार होकर जा रहे युवकों को ट्रक ने मारी टक्कर

- पुलिस ने पोस्टमार्टम कराने के बाद शवों को परिजनों को सौंपा, घायलों का किया जा रहा उपचार

HARIDWAR: तेज गति से दौड़ रहे अनियंत्रित ट्रक ने दो बाइकों पर सवार पांच युवकों को रौंद दिया। घटना में तीन युवकों की मौत हो गई। जबकि, दो युवकों का अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। घायल युवकों को हालत गंभीर बताई जा रही है। घटना से गुस्साए परिजनों एवं ग्रामीणों ने फेरुपुर चौकी में प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की। उन्होंने चालक के खिलाफ सख्त कार्रवाई और मुआवजा देने की मांग की है। पुलिस ने चालक को हिरासत में ले लिया है। पुलिस ने पोस्टमार्टम कराने के बाद शवों को परिजनों को सौंप दिया।

पेड़ काटने जा रहे थे युवक

जानकारी के अनुसार रविवार की सुबह पांच बजे अलग-अलग दो बाइक पर ग्राम दरगाहपुर लक्सर निवासी अहसान ख्भ् पुत्र अकबर, सुरेश ख्भ् पुत्र मंशा, मुंतियाज ख्ब् पुत्र अलीहसन, जहांगीर ख्8 पुत्र इरफान ग्राम अंबुवाला में पेड़ काटने जा रहे थे। इसी दौरान हरिद्वार से खाली ट्रक भोगपुर की ओर जा रहा था। पथरी थाना क्षेत्र के गांव धनपुरा व पदार्था के बीच हरिद्वार लक्सर मार्ग पर ट्रक ने सामने से आ रही दो बाइक को जोरदार टक्कर मार दी। इससे स्पलेंडर बाइक पर सवार सुरेश व अहसान एवं प्लेटिना बाइक पर सवार जहांगीर व उसका भाई इंतजार और मुंतियाज सड़क पर गिर पड़े। चालक से ट्रक काबू नहीं हो सका और ट्रक ने पांचों युवकों को रौंद दिया। कुछ देर आगे जाकर चालक ने ट्रक रोक दिया। ग्रामीणों ने चालक को पकड़ लिया। सूचना पर पथरी पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस व ग्रामीणों की मदद से घायलों को जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने अहसान, सुरेश व जहांगीर को मृत घोषित कर दिया। जबकि, गंभीर रूप से घायल इंतजार एवं मुंतियाज को हायर सेंटर कर दिया गया। घायलों को जौलीग्रांट स्थित हिमालयन हॉस्पटिल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने ट्रक को कब्जे में लेकर फेरुपुर पुलिस चौकी में खड़ा कर दिया।

पुलिस के खिलाफ की नारेबाजी

घटना से गुस्साए सौ से अधिक ग्रामीण, रिश्तेदार व परिजन घटनास्थल पर पहुंच गए। उन्होंने पुलिस पर परिजनों को घटना की सूचना न देने का आरोप लगाया। ग्रामीण राजू सिंह व विनोद कुमार ने कहा कि हादसे का कारण बने ट्रक को परिजनों के आने के बाद पुलिस को ले जाना चाहिए था। इसके बाद फेरुपुर चौकी पहुंचे ग्रामीणों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। ग्रामीणों ने पुलिस पर ओवरलोड वाहनों के खिलाफ कार्रवाई न करने का आरोप लगाया। लक्सर कोतवाली के एसएसआई प्रदीप बिष्ट, एसओ पथरी चंद्रभान ने प्रदर्शनकारियों को समझाने की कोशिश की, लेकिन ग्रामीण चालक के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने व मुआवजे की मांग की। कुछ देर बाद पूर्व विधायक तस्लीम ने पुलिस व ग्रामीणों से बातचीत की। पूर्व विधायक ने कहा कि लक्सर-हरिद्वार मार्ग पर स्पीड ब्रेकर होने चाहिए। पूर्व विधायक ने कहा कि पीडि़त परिवारों को मुआवजा दिया जाना चाहिए। एसएसपी राजीव स्वरूप ने बताया कि हादसे में तीन युवकों की मौत हो गई है। जबकि, घायलों का अस्पताल में उपचार चल रहा है। चालक से पूछताछ की जा रही है। तहरीर आने पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा।