- घर से नकदी और लाखों के जेवर उड़ाने वाला गिरफ्तार

- किशनपुर विला के फ्लैट में पहली अगस्त को हुई थी चोरी

- सोने और हीरे जड़ी ज्वैलरी, महंगी घड़ी व नकदी बरामद

देहरादून,

राजपुर थाना क्षेत्र में घरेलू नौकर बनकर एक घर में रह रहे दो युवकों ने घर से 35 हजार रुपये की नकदी और लाखों रुपये मूल्य की सोने और डायमंड जड़ी ज्वैलरी उड़ा ली। घटना 1 अगस्त की है। पुलिस ने दोनों को गुड़गांव से गिरफ्तार कर उनसे ज्वैलरी और करीब 6 लाख रुपये बरामद किये हैं।

नौकर बनकर आये

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार थाना राजपुर के विला किशनपुर निवासी रविकांत गुप्ता ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी कि उनके घर में घरेलू नौकर के रूप में काम कर रहे किरन सिंह और प्रेम कुमार घर 1 अगस्त को 35 हजार रुपये और लाखों रुपये ज्वैलरी चुराकर भाग गये हैं। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपियों को दबोचने के लिए टीम गठित की। पुलिस ने दोनों आरोपियों के मोबाइल नंबर हासिल करके सर्विलांस पर लगाये। इसके साथ ही उनके मिलने के संभावित ठिकानों पर तलाश किया। आखिरकार एक आरोपी की लोकेशन गुरुग्राम के उद्योग विहार स्थित शंकर चौक के पास मिली। पुलिस ने उद्योग विहार से मूल रूप से बांदा उत्तर प्रदेश निवासी प्रेम कुमार पुत्र काम्ता प्रसाद को दबोच लिया।

पहले विश्वास में लिया फिर चोरी

पूछताछ में प्रेम कुमार ने पुलिस को बताया कि वह और किरन सिंह रविकांत गुप्ता के यहां घर का काम करते थे। काम करते हुए उन्होंने घर में काफी नकदी और जेवर आदि देख लिये थे। इसके बाद से वे नकदी और जेवर उड़ाने के बारे में सोच रहे थे। इसके लिए उन्होंने रविकांत और उनके परिवार को विश्वास में लेना शुरू कर दिया। 1 अगस्त को रविकांत अपने परिवार के साथ किसी काम से हरिद्वार गये। सभी कमरों को बंद करके उन्होंने कल आने की बात कही। उनके जाने के बाद प्रेम कुमार और किरन ने बेड रूम की खिड़की का शीशा तोड़ दिया। अंदर घुसकर उन्होंने नकदी और काफी सारे गहने चुरा लिया। चोरी करके वे आईएसबीटी गये और बस में बैठकर दिल्ली चले गये। दिल्ली से प्रेम कुमार कापसहेड़ा गुरुग्राम चला गया और किरन कुमार नेपाल जाने की बात कह कर उससे अलग हो गया।

नकदी-गहनों के दो हिस्से

प्रेम कुमार ने पुलिस को यह भी बताया कि चोरी किये गये गहने और नकदी के उन्होंने दो हिस्से कर दिया थे। प्रेम कुमार के पास से पुलिस काफी संख्या में गहने और 5995 रुपये की नकदी बरामद की।

ये गहने हुए बरामद

3 सोने की चेन

2 जोड़ी कोनों के झुमके

2 डायमंड जड़े कड़े

1 मोती जड़ा कड़ा

1 डायमंड पेंडल

2 चांदी के सिक्के 50 ग्राम

1 चांदी का सिक्का 20 ग्राम

2 चांदी के सिक्के 10 ग्राम

4 अंडाकार सिक्के

2 चांदी के बिस्कुट

2 चरण पादुका

1 रिंग

3 चांदी की पत्ती

1 लेडीज हाथ घड़ी

1 हैंडसेट ब्लूटुथ

दूसरे आरोपी की तलाश

पुलिस के अनुसार घटना के दूसरे आरोपी किरन सिंह की तलाश की जा रही है। अभी तक उसका कोई सुराग नहीं मिल पाया है। किरन के पास भी काफी संख्या में ज्वैलरी और नकदी होने की संभावना है।