-शिव भक्तों ने किया रुद्राभिषेक

-सूर्य ग्रहण पर आज भजन-कीर्तन

DEHRADUN: महाशिवरात्रि पर्व के मौके पर विश्व जाग्रति मिशन के शिवालिक धाम आश्रम में सुबह रुद्राभिषेक और भजन कीर्तन का आयोजन किया गया। इस दौरान शिव परिवार को नए वस्त्र धारण कराए गए। भगवान का श्रृंगार किया गया। आश्रम पुजारी पंडित सुशील ममगई ने सामूहिक रुद्राभिषेक करते हुए कहा कि भगवान शंकर कल्याण के देवता हैं। भक्तों की करुणा सुनकर कृपा बरसाते हैं।

मंदिर में हुई शिव संध्या

श्री श्याम सुन्दर मंदिर पटेल नगर में शिव संध्या का आयोजन किया गया। सुबह चार बजे से ही मंदिर में जलाभिषेक शुरू हो गया था। भजन गायकों तजेंद्र हरजाई, गोविन्द मोहन, कपिल, भूपेंद्र चड्डा, प्रेम भाटिया, चन्द्रमोहन आदि ने तेरे दासों ने तुझकों बुलाया औ भोले बाबा, भजन गाए। देर रात तक चली शिव संध्या के पश्चात भक्तों को दूध और फलों का प्रसाद भी वितरित किया गया। शिव परिवार और मंदिर के सभी विग्रहों का विशेष श्रृंगार कर सामूहिक आरती और पूजन किया। मंदिर को रंग-बिंरगी रोशनी से भव्य रूप में सजाया गया था।

खास बॉक्स

श्री श्याम सुन्दर मंदिर के मीडिया प्रभारी भूपेंद्र चड्डा के अनुसार मंगलवार को सूर्यग्रहण पर भजन-कीर्तन किया जाएगा। फलस्वरूप चार बजकर पचास मिनट पर सूतक लगने के कारण मंदिर के द्वारा बंद कर भजन कीर्तन किया जाएगा।