फोटो--

-स्मार्ट सिटी के लिए एक होटल में की गई कार्यशाला

-वोटिंग में दूसरे चरण के 23 शहरों से आगे दून

-आईनेक्स्ट ने भी स्मार्ट सिटी के लिए कराई वोटिंग

>DEHRADUN: गुरुवार को आयोजित कार्यशाला में स्मार्ट सिटी को लेकर जनता से सुझाव पूछे गए। इस दौरान लोगों ने शहर की समस्याओं को दूर करने के उपाय भी बताए। वहीं नोडल अधिकारी आर मीनाक्षी सुंदरम ने लोगों को जानकारी दी दूसरे चरण लिए ख्फ् सिटी अपने यहां वोटिंग करा रही हैं। इसमें देहरादून सबसे आगे हैं। अभी तक वेबसाइट पर ख्0 हजार से ज्यादा वोटिंग हो चुकी है।

ख्ख् मार्च तक होगी वोटिंग

एमडीडीए उपाध्यक्ष आर मीनाक्षी सुंदरम ने कहा कि स्मार्ट सिटी में समस्याओं का समाधान ही तरीका नहीं है, बल्कि उनका स्मार्ट समाधान होगा। साथ ही उन्होंने कहा कि देहरादून में ख्ख् मार्च तक वोटिंग कराई जाएगी। इस दौरान प्रयास रहेगा कि अधिक से अधिक वोट करा दिए जाएं। फिर जिस ऑप्शन को अधिक वोट मिलेंगे, उसका ही प्रोजेक्ट बनाकर केंद्र सरकार को भेजा जाएगा।

कार्यशाला में लोगों ने दिखाया गुस्सा

कार्यशाला के दौरान कुछ लोगों ने अपना गुस्सा भी जाहिर किया। उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी में सिटी का ही विकास होना चाहिए। शहर में बिल्डिंग, मकानों के आसपास पौधे लगवाने, ट्रांसपोर्टेशन सुधारने, वाटर हार्वेस्टिंग कराने के लिए नियम बनाने आदि के सुझाव रखे। वहीं कुछ लोगों ने ग्रीन फील्ड को लेकर गुस्सा जाहिर किया और उसका विरोध किया।

----

आईनेक्स्ट ने कराई वोटिंग

आईनेक्स्ट ने गुरुवार को सिटी में कई जगहों पर कैंप लगाकर स्मार्ट सिटी के लिए वोटिंग कराई। साथ ही लोगों को वोटिंग का तरीका भी बताया। इस दौरान कई लोगों ने स्वयं भी जानकारी हासिल की। साथ ही लोगों को स्मार्ट सिटी से जुड़ी जानकारी भी दी। उन्हें सभी ऑप्शन के बारे में बताया, ताकि वह अपनी पसंद के ऑप्शन पर वोट कर सकें।