-डीएससीएल एडवाइजरी फोरम की 9वीं बैठक संपन्न

देहरादून, देहरादून स्मार्ट सिटी लिमिटेड की नौवीं एडवाइजरी फोरम की बैठक में सुझाव दिए गए कि वर्तमान में किए जा रहे कार्यो में जनता को परेशानी कम हो, ध्यान रखा जाए। निर्माण कार्यो की क्वालिटी का भी ख्याल रखा जाए। बताया गया कि स्मार्ट सिटी के तहत पेयजल संवर्धन, स्मार्ट पेयजल मीटर, ग्रीन बिल्डिंग, दून लाइब्रेरी, इलेक्ट्रिक बस, रेन वाटर ड्रेनेज निकासी के कार्य भी जल्द शुरू कर दिए जाएंगे।

मेयर, विधायक व डिपार्टमेंट के अधिकारी शािमल

फ्राइडे को डीएससीएल ऑफिस में हुई 9वीं एडवाइजरी बोर्ड बैठक में मेयर सुनील उनियाल गामा, विधायक हरबंस कपूर, डीएससीएल के सीईओ डॉ। आशीष श्रीवास्तव, उत्तराखंड इंडस्ट्री एसोसिएशन के अध्यक्ष पंकज गुप्ता, एसपी ट्रैफिक प्रकाश चंद्र व डीएससीएल के डायरेक्टर लोकश ओहरी के अलावा जल निगम, जल संस्थान, नगर निगम व डीएससीएल के अधिकारी मौजूद रहे। अधिकारियों ने जानकारी दी कि स्मार्ट सिटी के निर्माण कार्यो में वाटर एटीएम, स्मार्ट टॉयलेट्स, स्मार्ट स्कूल, स्मार्ट रोड, पलटन बाजार, परेड ग्राउंड ब्यूटिफिकेशन व आईट्रिपल सी पर काम शुरू हो चुके हैं। बताया गया कि डीएससीएल की रेंकिंग अब 19वें स्थान पर पहुंच गई है। इसके लिए एडवाइजरी बोर्ड की तरफ से स्मार्ट सिटी के जरिए हो रहे निर्माण कार्यो की प्रशंसा की गई।

बॉक्स

डीएससीएल आज जारी करेगा सर्वे

केंद्रीय आवास एवं शहरी मामलों के मंत्रालय द्वारा देश के सभी 100 स्मार्ट सिटी के साथ ईज ऑफ लीविंग 2019 एंड म्यूनिसिपल परफोरमेंस इंडैक्स 2019 (ईओए एंड एमपीआई) के तहत सर्वे कराया गया। ये सर्वे शहरों को बेहतर योजना बनाने व डाटा-ड्रिवन शासन की ओर से जाने में हेल्प करेगा। देहरादून स्मार्ट सिटी की ओर से दून सिटी में दूनाइट्स को शामिल करते हुए सर्वे कराया गया। डीएससीएल के पीआरओ प्रेरणा ध्यानी के अनुसार डीएससीएल सर्वे के बारे में सैटरडे को जानकारी शेयर करेगा।