- एडमिशन के लिए ऑनलाइन फार्म भरने का किया विरोध

- घेराव करने वालों में कई छात्र संगठन रहे शामिल

देहरादून : डीएवी कॉलेज के छात्र नेताओं ने स्नातक में दाखिले के लिए आनलाइन आवेदन फार्म भरने की प्रक्रिया का कड़ा विरोध किया है। इसे लेकर डीएवी छात्र संघर्ष समिति के बैनर तले विभिन्न छात्र संगठनों ने प्राचार्य कार्यालय का घेराव किया।

प्रिंसिपल को सौंपा ज्ञापन

प्राचार्य डा। अजय सक्सेना को सौंपे ज्ञापन में छात्र नेताओं ने बताया कि नए छात्रों को आनलाइन दाखिला आवेदन फार्म भरने में कई तरह की समस्याएं आ रही हैं। कहा कि कालेज प्रबंधन आनलाइन प्रक्रिया को भी जारी रखे, लेकिन छात्रों को आफलाइन दाखिला आवेदन फार्म भरने का विकल्प भी दे। छात्र नेताओं ने तर्क दिया कि डीएवी पीजी कालेज में प्रदेशभर के गरीब व मध्यमवर्गीय परिवार के छात्र-छात्राएं दाखिला लेते हैं। आजकल समूचे उत्तराखंड में मूसलधार बारिश हो रही है, जिससे कई क्षेत्रों में इंटरनेट सर्विस ठप है। कुछ गांव व कस्बों में दो-दो दिन तक विद्युत आपूर्ति बाधित रहती है, जिससे छात्र आनलाइन फार्म नहीं भर पा रहे हैं। छात्र नेताओं ने कालेज के असाइनमेंट जमा करने के लिए आनलाइन पोर्टल में आ रही दिक्कतों को दूर करने की भी मांग की। इस मौके पर छात्र नेता सुमित कुमार, हनी सिसोदिया, रितिक नौटियाल, यशवंत पंवार, अकीब अहमद आदि मौजूद रहे।

----------------------

छात्रों की कुछ मांगें जायज हैं। कालेज प्रशासन छात्रों की मांग पर सहानुभूति पूर्वक विचार कर रहा है। किसी भी छात्र का अहित नहीं होगा.'

- डा। अजय सक्सेना, प्राचार्य डीएवी कालेज