फोटो-11वीकेएस 11

- जगाधरी-पांवटा-रोहड़ू हाइवे पर हुआ हादसा

- एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल, उपचार जारी

TYUNI: जगाधरी-पांवटा-रोहड़ू हाइवे पर एक ट्रक अनियंत्रित होकर करीब दो सौ मीटर गहरी खाई से होता हुआ पावर नदी में जा गिरा। हादसे में ट्रक सवार नेपाली मूल के एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई। देर रात उसका शव बरामद हुआ, इधर लापता ट्रक ड्राइवर का शव शुक्रवार सुबह नदी के पास झाडि़यों से बरामद हुआ। हादसे में गंभीर घायल एक अन्य व्यक्ति का उपचार हिमाचल के रोहडू अस्पताल में चल रहा है। पोस्टमॉर्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिए गए हैं।

माल छोड़कर वापस जा रहा था ट्रक

जानकारी के अनुसार गुरुवार देर रात को आइशर ट्रक संख्या एचपीक्0बी-0ब्ख्8 नया बाजार त्यूणी में माल छोड़कर वापस रोहडू-हिमाचल जाने को निकला। इस दौरान ट्रक उत्तराखंड-हिमाचल राज्य को जोड़ने वाले जगाधरी-पांवटा-राजबन-रोहडू राष्ट्रीय राजमार्ग पर त्यूणी से तीन किमी आगे कंठग मोड़ के पास अनियंत्रित होकर दो सौ मीटर नीचे पावर नदी में जा गिरा। हादसे में ट्रक सवार नेपाली मूल के मजदूर दलबहादुर थापा-म्0 वर्ष पुत्र अज्ञात की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि चालक का देर रात को घुप अंधेरा होने की वजह से कहीं कुछ पता नहीं चला। हादसे में ट्रक सवार गोवर्धन पुत्र बालमुकंद निवासी जुब्बल-हिमाचल को गंभीर चोटें आई है। सूचना के तुंरत बाद देर रात को मौके पर पहुंची राजस्व पुलिस ने रेस्क्यू कर गंभीर घायल गोवर्धन को क्08 से सरकारी अस्पताल त्यूणी पहुंचाया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उससे हायर सेंटर रोहडू रेफर किया गया।

झाडि़यों में मिला ट्रक ड्राइवर का शव

शुक्रवार सुबह हादसे में लापता चालक की तलाश में जुटे नायब तहसीलदार माधोराम शर्मा, राजस्व उपनिरीक्षक जीवन सिंह तोमर, सुरेशचंद जिनाटा व सुखदेव जिनाटा के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम ने तीन घंटे चले रेस्क्यू के बाद ट्रक चालक सुनील-ख्म् वर्ष पुत्र किशन का शव झाडि़यों से बरामद हुआ। दोनों शवों को पोस्टमॉर्टम के बाद परिजनों के सुपुर्द कर दिए गए हैं।