- बीजेपी के चार विधायकों ने सरकार के खिलाफ दिखाया रोष

- ं विकास कार्य में अनदेखी का लगाया आरोप

DEHRADUN: विधानसभा सत्र के दूसरे दिन बीजेपी विधायकों ने विधानसभा की गैलरी में जमकर नारेबाजी करते हुए कांग्रेस सरकार पर भेदभाव का आरोप लगाया। घंटों धरना देने के बाद नेता प्रतिपक्ष अजय भट्ट के कहने के बाद विधायकों ने धरना समाप्त किया। बता दे कि बीजेपी के चार विधायक बारी-बारी से धरने पर बैठे रहे।

सुबह से ही धरने पर बैठे

सुबह करीब क्0.फ्0 बजे बीजेपी के लैंसडौन विधायक दिलीप सिंह रावत ने क्षेत्र में लगातार गुलदारों द्वारा स्थानीय लोगों को शिकार बनाए जाने के बाद भी सरकार पर अनदेखी का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि उनके विधानसभा क्षेत्र में सरकार को गुलदारों की जान स्थानीय लोगों से ज्यादा प्यारी हो गई है, लगातार गुलदार वहां के लोगों को अपना निवाला बना रहे हैं। इसके अलावा बीजेपी के रुद्रपुर विधायक राजकुमार ठुकराल ने मलिन बस्तियों की मांग को लेकर विधानसभा में धरना दिया। उन्होंने कहा कि सरकार मलिन बस्तियों पर जरा भी गम्भीर नहीं है। ठुकराल ने सीधे सीएम रावत पर आरोप लगाते हुए बोला कि उनके क्षेत्र में देश का सबसे छोटा नगर निगम बनाया गया है, लेकिन उसके विस्तारीकरण को लेकर सरकार ने अपनी आंखें मूंद रखी हैं। लगातार वे इस मामले को लेकर पत्र लिख चुके हैं। लेकिन कोई भी प्रतिक्रिया सरकार की तरफ से नहीं आ रही है।

अ‌र्द्धकुम्भ में धांधली का आरोप

धरने में बैठे रानीपुर विधायक आदेश चौहान ने कुम्भ मेले में बड़ी गड़बडि़यों का आरोप सरकार पर लगाया। चौहान ने बताया कि कुम्भ मेले में करोड़ों रुपए खर्च किए गए हैं, लेकिन उनके विधानसभा इलाके में सरकार ने विकास के काम नहीं किए हैं। इसके अलावा दैविय आपदा में भी उनके इलाके में क्ब् योजनाएं स्वीकृत की गई हैं, लेकिन अब तक कोई भी पैसा रिलीज नहीं किया गया है।