- पूर्व शिक्षक ने मैनेजमेंट पर लगाया धोखाधड़ी का आरोप

- स्कूल प्रिंसिपल, बाबू और मैनेजर के खिलाफ केस दर्ज

DEHRADUN: दून में जमीन धोखाधड़ी के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, धोखेबाजों ने स्कूल के नाम पर ली गई जमीन को भी नहीं छोड़ा। शिमला बाईपास स्थित बड़ोवाला में एक स्कूल के नाम पर ली गई जमीन को स्कूल के मैनेजमेंट ने धोखे से अपने नाम करा लिया। पुलिस ने स्कूल के पूर्व शिक्षक की तहरीर पर स्कूल प्रिंसिपल समेत मैनेजर और एक बाबू के खिलाफ फर्जीवाड़े और जालसाजी का मुकदमा दर्ज कराया है। मामले की जांच पटेलनगर कोतवाली पुलिस कर रही है।

क्ब् साल पुराना है मामला

पुलिस से मिली जानाकारी के अनुसार शिमला बाईपास स्थित तुंतोवाला के पास दून मॉर्डन स्कूल के नाम से एक स्कूल है। यहां करीब क्ब् साल पहले मेंहूवाला निवासी मनोज कोठियाल एक शिक्षक के रूप में तैनात थे। इसी स्कूल में दिनेश चौहान स्कूल के प्रबंधक, विरेन्द्र सिंह राणा बाबू और सुखपाल कोहली स्कूल में बतौर प्रिसिंपल तैनात थे। इसी दौरान मनोज ने स्कूल के लिए जमीन लेने के लिए अलग-अलग किश्तों में तीन लाख रुपए स्कूल मैनेजमेंट को दे दिए। आरोप है कि स्कूल मैनेजमेंट के मैनेजर, बाबू और प्रिंसिपल ने स्कूल की जमीन अपने नाम कर दी और बाद में किसी दूसरी पार्टी को फर्जी तरीके से मंहगे दामों पर बेच दी।

आरोपियों के होंगे बयान दर्ज

मामले में शिक्षक ने पुलिस से शिकायत की तो पुलिस ने जांच में कई तथ्य सही पाए। जिसके बाद पटेलनगर पुलिस ने स्कूल मैनेजमेंट के मैनेजर दिनेश चौहान, बाबू विरेन्द्र राणा और प्रिंसिपल सुखपाल कोहली के खिलाफ धोखाधड़ी और फर्जी कागजात तैयार कर जालासाजी का मुकदमा दर्ज किया है। मामले की जांच सब इंस्पेक्टर विनय कुमार को सौंपी गई है। जांच कर रहे दरोगा ने बताया कि फिलहाल सभी आरोपियों को बयान दर्ज करने के लिए बुलाया गया है।