- पुलिस ने रविवार से किया संडे मार्केट में सत्यापन का अभियान शुरू

- पहले दिन 102 दुकानदारों का किया सत्यापन, 6 के किए चालान

DEHRADUN: संडे मार्केट में अब अपना बिना पुलिस वेरिफिकेश कराए कोई भी रेहड़ी-ठेली वाला दुकान नहीं सजा पाएगा। दून पुलिस द्वारा हर रविवार को दुकानदारों का सत्यापन किया जाएगा। इस रविवार से पुलिस इसकी शुरुआत कर चुकी है। पुलिस ने इस अभियान के तहत रविवार को क्0ख् दुकानदारों का सत्यापन किया और म् दुकानदारों के चालान काटे।

हर रविवार चलेगा अभियान

करनपुर पुलिस चौकी के नेतृत्व में संडे मार्केट में सत्यापन अभियान चलाया गया। इस दौरान क्0ख् दुकानों का सत्यापन किया गया। इसके साथ ही अवैध तरीके से सामन बेच रहे म् दुकानों का चालान किया गया। हर संडे को अभियान जारी रहेगा।

दुकानदारों को आिखरी चेतावनी

पुलिस ने संडे मार्केट के दुकानदारों को चेतावनी जारी की है कि कोई भी विक्रेता अगर पुलिस वेरिफिकेशन नहीं कराता तो उसे संडे मार्केट से दुकान तो हटानी ही पड़ेगी, उसके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी। इसके लिए दुकानदारों को दो दिन का समय दिया गया है। पुलिस ने साफ किया कि अगले रविवार को अगर कोई दुकानदार बिना वेरिफिकेशन के संडे मार्केट में दुकान सजाता है तो उसके खिलाफ कारर्वाई होगी।

फ्8ब् दुकानों के हैं लाइसेंस

संडे मार्केट में बिक्री के लिए फ्8ब् दुकानों को नगर निगम द्वारा लाइसेंस दिए गए हैं। इसके बावजूद लगातार शिकायतें आ रही थीं कि यहां बिना लाइसेंस के सैकड़ों दुकानें लग रही हैं। इससे निगम को तो राजस्व का चूना लग ही रहा है, लाइसेंसी दुकानदारों को भी नुकसान उठाना पड़ रहा है। इसके साथ ही सुरक्षा के लिहाज से भी यह खतरनाक है। कभी भी कोई संदिग्ध दुकानदार के वेश में सुरक्षा के लिए खतरा बन सकता है।

----------------------

संडे मार्केट की क्0ख् दुकानों का सत्यापन किया गया है। जबकि अवैध तरीके से संचालित हो रही छह दुकानों के चालान काटे गये हैं। इसके साथ ही जिन सामान विक्रेताओं ने सत्यापन नहीं किया है। उन्हें अपने आस पास की चौकी में दो दिन के भीतर सत्यापन कराने की चेतावनी दी गई है।

राजेन्द्र पुजारा,चौकी इंचार्ज, करनपुर