- कैंपस में बनेगा बीबीए के स्टूडेंट्स के लिए लैब

-एक करोड़ की लागत से बन रहा है लैंग्वेज लैब

PATNA: बिहार नेशनल कॉलेज कैंपस को मॉडर्न लुक देने के लिए कॉलेज एडमिनिस्ट्रेशन कई कदम उठा रहा है। कैंपस में सड़क-लैब आदि की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए पहल की जा रही है। कॉलेज कैंपस में जर्जर हो चुकी सड़कों का जाल बिछाने के लिए कवायद शुरू हो चुकी है।

बिछे्रगा सड़कों का जाल

बीएन कॉलेज की सड़कों का अस्तित्व मिट चुका है। कैंपस में कई दशक से इसपर ध्यान नहीं दिया गया। कॉलेज एडमिनिस्ट्रेशनने बताया कि यूनिवर्सिटी इंजीनियरिंग की ओर से एस्टीमेट तैयार किया गया है, जिसके आधार पर कैंपस में सड़कों का जाल बिछाने के लिए साठ लाख के करीब खर्च अनुमानित है। रोड बनाने का प्रपोजल यूनिवर्सिटी के पास भेजा गया है। यूनिवर्सिटी के पास फंड की कमी की समस्या लगातार बनी रहती है।

बन रहा मॉडर्न लैंग्वेज लैब

कॉलेज के प्रोफेशन कोर्सेज में फंक्शनल इंग्लिश का काफी डिमांड है। स्टूडेंट्स को प्रैक्टिकल करने के लिए लैब फंक्शनल नहीं है। स्टेट गवर्नमेंट ने कैंपस में एक करोड़ रुपए का आवंटन लैब को दिया है। मार्डन लैब का कंस्ट्रक्शन वर्क जारी है। लैब में कंप्यूटर, ऑडियो-वीडियो रिकार्डिग, लेटेस्ट साफ्टवेयर की सुविधा होगी।

बीबीए के स्टूडेंट्स को मिलेगा लैब

बीबीए के स्टूडेंट्स के लिए भी नया लैब बनेगा। प्रिंसिपल डॉ राज किशोर प्रसाद ने बताया कि कैंपस में बीबीए के स्टूडेंट्स के लिए लैब बनेगा। लैब में म्0 कंप्यूटर लगाए जाएगा। जल्द ही लैब के निर्माण के लिए प्रोसेस स्टार्ट किया जाएगा।

फंड के लिए कॉलेज से जुड़े दो विधायक डॉ रामानंद यादव व डॉ रणवीर यादव से हेल्प लिया जाएगा। दो विधायक कॉलेज से लंबे समय से जुड़े रहे हैं। हमें विश्वास है कि वे स्टूडेंट्स की सुविधा के लिए फंड अवश्य देंगे।

- डॉ राज किशोर प्रसाद, प्रिंसिपल