-सीएम और नागर विमानन मंत्री अशोक गजपति राजू की मौजूदगी में क्षेत्रीय संपर्कता योजना पर एमओयू

PATNA : बिहटा हवाई अड्डा का काम जितना जल्दी शुरू होगा। उतना ही अच्छा है। ये बातें शुक्रवार को मुख्यमंत्री सचिवालय स्थित संवाद कक्ष में क्षेत्रीय संपर्कता योजना के एमओयू के दौरान सीएम नीतीश कुमार ने कही। सीएम नीतीश कुमार और नागर विमानन मंत्री अशोक गजपति राजू की मौजूदगी में क्षेत्रीय संपर्कता योजना के एमओयू पर हस्ताक्षर हुआ। सीएम ने नागर विमानन मंत्रालय से गया हवाई अड्डे पर भी ध्यान देने की सलाह दी। गया में नागर विमानन क्षेत्र में काफी संभावनाएं हैं। इससे झारखंड को भी फायदा होगा। मौके पर बिहार के हवाई अड्डों के विकास और विस्तार पर विस्तृत समीक्षा की गई। नागर विमानन मंत्री अशोक गजपति राजू ने कहा कि बिहार में विमानन के क्षेत्र में सुनहरा भविष्य है।

संपर्कता बढ़ाने को देंगे रियायतें

सीएम ने कहा कि क्षेत्रीय संपर्कता बढ़ाने की योजना को लेकर राज्य सरकार खुशी-खुशी रियायतें देगी। बिहार में इसके तहत नियमित विमान सेवाएं होनी चाहिए। इससे राज्य भर के लोगों को लाभ होगा।

फ् महीने में जमीन स्थानांतरित

कैबिनेट के प्रधान सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा ने नागर विमानन से जुड़े मसलों पर प्रेजेंटेशन दिया। उन्होंने कहा कि बिहटा हवाई अड्डा के लिए क्ख्म् एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया गया है। तीन महीने में क्08 एकड़ जमीन एयरपोर्ट आथिरिटी ऑफ इंडिया को स्थानांतरित कर दी जाएगी। पूर्णिया हवाई अड्डा के लिए भ्0 एकड़ जमीन अधिग्रहण को स्वीकृति दी जा चुकी है। गया हवाई अड्डा के विस्तार के लिए तीस एकड़ जमीन दी जा चुकी है।

इनका होगा विकास

नागर विमानन मंत्रालय की संयुक्त सचिव उषा पाढ़ी ने प्रेजेंटेशन में बताया कि पटना हवाई अड्डा सहित बिहटा, गया, पूर्णिया, रक्सौल, दरभंगा और मुजफ्फरपुर हवाई अड्डे का विकास किया जाएगा।