आईआईआईटीए में तीन दिवसीय ई-समिट का समापन

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: आईआईआईटीए में तीन दिवसीय ई-समिट का रविवार को समापन हो गया. इस अवसर पर हैकॉथन का सफलतापूर्वक आयोजन किया गया. इसमें मेंटर की भूमिका में डॉ. राहुल काला, डॉ. सुनील यादव, गौरव दुबे, स्कॉट स्टैनिलैंड और कुशाग्र सिंह थे. बी. हैक के लिए 300 रजिस्ट्रेशन हुए थे. इसमें से 120 प्रतिभागियों को शॉर्ट लिस्ट किया गया था. छह टीमों को अंतिम दौर के लिए चुना गया और रिजल्ट एनाउंस किए गए. विनर 'जीना इसी का नाम है' टीम बनी.

आईआईआईसी की टीम को बधाई

फ‌र्स्ट रनर अप 'हैक फॉर फूड' टीम रही. 'द बी' टीम सेकेंड रनरअप रही. बेस्ट फ्रेशमेंट टीम सेगमेंट में 'फाउल्ट' को चुना गया. उधर बी-प्लान प्रजेंटेशन में प्रतिभागियों ने काम्पिटीटिव बिजनेस आईडिया को प्रजेंट किया. बी-प्लान में 100 से अधिक रजिस्ट्रेशन हुए थे. इनमें से 20 संभावित उद्यमियों का चयन किया गया. रविवार शाम को क्लोजिंग सेरेमनी का आयोजन किया गया. इसमें संस्थान के निदेशक प्रो. पी. नागभूषण ने अपनी स्पीच में देश की उन्नति के लिए बढ़ते हुए स्टार्टअप कल्चर की सराहना की और इसकी आवश्यकता पर बल दिया. उन्होंने इतने बड़े पैमाने पर ई-समिट के सफलतापूर्वक आयोजन के लिए आईआईआईसी की पूरी टीम को बधाई दी.

म्यूजिकल नाईट का लुत्फ

ई समिट की क्लोजिंग सेरेमनी में म्यूजिकल नाईट के तहत द अंश उद्यमी प्रोजेक्ट बैंड ने शानदार परफामेंश दी. इसका भावी टेक्नोक्रेट्स ने जमकर लुत्फ उठाया. बता दें कि भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान के इंफो कम्युनिकेशन एंड इन्क्यूबेशन सेंटर द्वारा तीन दिवसीय ई-समिटके द्वितीय संस्करण की शुरुआत 08 मार्च से झलवा परिसर में हुई थी. इसमें पहले दिन संदीप जैन, मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं सह संस्थापक गीक्स फार गीक्स मुख्य वक्ता थे. दूसरे दिन हास्य कलाकार जसप्रीत सिंह ने कॉमेडी शो में धमाल मचाया था.

देश-विदेश में फैलाएंगे नेटवर्क

स्टूडेंट जिमखाना के अध्यक्ष प्रखर चतुर्वेदी ने बताया की ई-समिट सम्मेलन में उद्योग की सबसे अच्छी नवोदित स्टार्टअप से इंटर्नशिप के लिए बहुत सारे अवसर उपलब्ध होंगे. इसके माध्यम से छात्र अपना नेटवर्क देश-विदेश में फैला सकते हैं. पिछले एक वर्ष में इंफो कम्युनिकेशन एंड इन्क्यूबेशन सेंटर ने जिस रफ्तार से विकास किया वह उल्लेखनीय है और उत्तर भारत के सबसे तेजी से बढ़ते हुए केन्द्र के रुप में शीर्ष स्थान प्राप्त किया है.