छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्क : सिटी में चेन स्नैचिंग पर कंट्रोल कर पाने में पुलिस विफल साबित हो रही है। इस महीने बात करें तोअब तक दो महिलाओं के साथ चेन स्नैचिंग की घटना हो चुकी है। मंडे को सिटी में बंद कॉल किया गया था। बंद समर्थकों से निपटने के लिए पुलिस सड़क पर थी। सभी थानों को अलर्ट किया भी गया था लेकिन दिनदहाड़े बाइक पर सवार दो युवकों ने एक महिला के गले से सोने की चेन छीन ली। घटना टेल्को कालोनी में दिन के करीब 12.30 बजे हुई। चेन स्नैचिंग की शिकार एस जयश्री गुलमोहर स्कूल में शिक्षिका है। स्कूल में छुट्टी के बाद वह घर लौट रही थी। घर से महज 200 मीटर पहले बाइकर्स गैंग ने घटना को अंजाम दिया।

स्कूल से घर लौट रही थी महिला

गुलमोहर प्राइमरी स्कूल की शिक्षिका एस जयश्री स्कूल से पैदल वापस टेल्को कालोनी रोड नंबर नौ स्थित केटू 13 स्थित घर लौट थी। घर से महज 200 मीटर की दूरी पर टेल्को सेक्टर मार्केट के सामने बाइक की पिछली सीट पर सवार युवक ने गले से सोने की चेन खींच ली। इसके बाद बाइक चालक तेजी से भाग निकला। शिक्षिका ने शोर भी मचाया। लेकिन जब तक लोग कुछ समझते छिनतई करने वाले काफी दूर तक भागने में सफल रहे।

टेल्को थाना में की एफआइआर

एस जयश्री ने टेल्को थाना पुलिस को घटना के संबंध में जानाकरी दी। उनकी शिकायत पर अज्ञात युवकों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। चेन छिनतई करने वाला युवक ब्लू कलर की जींस और शर्ट पहने था।

1 मई को बाराद्वारी में हुई थी चेन स्नैचिंग

बाराद्वारी निवासी रेणु झा से 1 मई को बाइकर्सगैंग ने सोने की चेन छीन ली थी। सुबह के पौने आठ बजे उनके गले से चेन छीन कर भाग निकले थे। महिला ने सीतारामडेरा थाना में इसकी शिकायत दर्ज कराई थी।

वर्जन

चेन स्नैचिंग को रोकने के लिए टाइगर मोबाइल के जवानों को विशेष निर्देश दिया गया है। संबंधित क्षेत्रों में टाइगर मोबाइल की पेट्रोलिंग बढ़ाई जाएगी। समय समय पर वाहन चेकिंग अभियान भी चलाया जाता है। डीएसपी स्तर के पुलिस अधिकारियों से मामले की जांच कराई जा रही है।

चंदन झा, सिटी एसपी