RANCHI: अगर आप भी जेनरल टिकट कटाकर रांची स्टेशन से ट्रेन में सफर करना चाहते हैं तो टिकट दिन में ही कटा लें। चूंकि रात 8 बजते ही स्टेशन के अधिकतर काउंटर बंद हो जाते हैं। इसके बाद टिकट लेने में पैसेंजर्स के पसीने छूट जाते हैं। कई बार तो टिकट लेने के चक्कर में लोगों की ट्रेन भी छूट जा रही है। इसके बावजूद स्टेशन मैनेजर समस्या को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। इसका खामियाजा रात में सफर करने वाले पैसेंजर्स को उठाना पड़ रहा है। 8 में 5 काउंटर रहते हैं बंद

रांची रेलवे स्टेशन पर जेनरल टिकट और करेंट रिजर्वेशन के लिए 8 काउंटर बनाए गए हैं। इसमें छह काउंटर पर सभी स्टेशनों के टिकट मिलते हैं। वहीं एक काउंटर करेंट रिजर्वेशन के लिए बनाया गया है। जबकि एक काउंटर प्लेटफार्म टिकट के लिए है। इसके बाद भी जेनरल टिकट वाले छह काउंटरों में से चार काउंटरों को आठ बजते ही बंद कर दिया जाता है। बाकी के दो काउंटरों में टिकट लेने के लिए लोग मारा-मारी करते हुए देखे जाते हैं।

क्या कहते हैं रेलयात्री

काउंटर बंद रहने से काफी परेशानी होती है। लंबी लाइन रहने के कारण टाइम काफी लगता है। इसके बाद स्टाफ्स भी मनमानी करते हैं। ट्रेन के टाइम पर टहलने लगते हैं। पूछने पर सही से जवाब भी नहीं देते।

श्रीनिवास

लाइन में भीड़ काफी होती है। अब ट्रेन खड़ी रहती है और लोग मारामारी करते हैं। काउंटर बंद रहने से लोग बिना टिकट के चढ़ जाते हैं। बाद में टीटी से भी बकझक हो जाती है। अगर काउंटर खुल जाए तो दिक्कत नहीं होगी।

रेवाती रमण