RANCHI : विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मनोहरपुर पुलिस एवं सी-174 सीआरपीएफ बटालियन के ज्वाइंट ऑपरेशन में पीएलएएफआई के दो सदस्य हथियार, वर्दी और टोपी के साथ दबोचे गए। गिरफ्तार पीएलएफआई सदस्यों में एक मनतोस लखवा उर्फ पेटो बेड़ातुलुण्डा का रहने वाला है, जबकि अमन सिंहदेव का घर कोलबमड़ी में है। इन दोनों के पास से एक 9 एमएम का देसी पिस्टल, तीन नौ एमएम का जिंदा कारतूस, दो वर्दी, दो टोपी, एक मेटल पंच, तीन मोबाइल फो व छह सिम कार्ड मिला है।

आकाश जी के दस्ते से कनेक्शन

पकड़े गए नक्सलियों ने पीएलएफआई के आकाश जी के दस्ते के सदस्य होने की बात पुलिस को बताई। इन दोनों ने कहा कि वे बानो से ओडि़शा के बिश्रा क्षेत्र तक काम करते थे। इन्होंने पुलिस को आकाश जी के दस्ते में शामिल कुछ और सदस्यों के नाम भी बताए जो झारखंड- ओडि़शा के हैं। मनोहरपुर पुलिस इसे लेकर मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है। नक्सलियों ने मिली जानकारी के बाद दस्ते में अन्य सदस्यों को लेकर पुलिस ने छानबीन शुरु कर दी है।

पुलिस को देख भाग रहे थे

मनोहरपुर थाना प्रभारी सुरेन्द्र रवि दास ने बताया कि गुरुवार को दिन में आनंदपुर सीआरपीएफ के सी-174 बटालियन और मनोहरपुर पुलिस के साथ चुनाव को लेकर ढोढरोबारु-बेड़ातुलुण्डा सड़क मार्ग में सर्च अभियान चला रहे थे। उसी समय बेड़ातुलुण्डा गांव से दो युवक आते दिखे, जो पुलिस जवानों को देख भागने लगे। उन्हें दौड़ा कर पकड़ा गया। उनकी तलाशी ली गई, तो उनके पास से हथियार, वर्दी, टोपी आदि समान मिले।

14 नक्सलियों के बताए नाम

गिरफ्तार पीएलएफआई के दोनों सदस्यों ने आकाश जी दस्ते के और 14 सदस्यों के नाम पुलिस को बताए हैं, जो झारखंड-ओडि़शा के सीमावर्ती क्षेत्र के हैं। इनमें ओडि़शा बुटना का मिथुन लोहार, आकाश सिंह, बेड़ा लुगुन, शंभू लुगुन, छोटे हलधर, राजीव सिंह, रोशन सिंह, चन्दन सिंह, मोटू, पतिल, दीपक शामिल है।