Do You Believe In Ghosts?

2011-04-25T18:50:38Z

The fear of ghosts in our lives is based on beliefs that some ghosts may be malignant towards us

क्या आपको भूतों से डर लगता है, क्या रात में किसी हारर फिल्म को देखने के बाद आप अकेले वाशरूम तक जाने की हिम्मत नहीं जुट पाते हैं, क्या आपको कभी रात में किसी अनजान इंसान को देखकर यह लगा कि वह भूत है.
अगर आप भूतों को मानते हैं और उनसे डरते भी है तो समझ लीजिये कि आप फास्मोफोबिया (Phasmophobia) के शिकार हैं. मगर परेशान न हों, आप अकेले नही हैं.

जिमी शेरगिल तो भूतों से इतना ज्यादा डरते हैं कि इस वजह से उन्होंने हॉरर फिल्म ‘ए फ्लैट’ में काम करने से मना कर दिया था. जिमी को जब यह फिल्म ऑफर हुई थी और उन्हें बताया गया था कि यह डरावनी फिल्म है तो उन्होंने कह दिया था कि वह इस फिल्म को नहीं करेंगे.
यही हाल उदिता गोस्वामी और लेडी गागा का भी है.
पॉप सिंगर लेडी गागा को भूतों से इतना डर लगता है कि वह जहां भी जाती हैं सबसे पहले अपने होटल और उस जगह को अच्छी तरह से चेक कराती हैं. पहले वह यह कनफर्म कर लेती हैं कि कहीं वहां भूत-प्रेतों का साया तो नहीं. मजे की बात तो यह है कि इसके लिए वह हजारों पाउंड खर्च करती हैं.
दक्षिण अफ्रीकी देश मलावी के राष्ट्रपति तो भूतों के आतंक से इस कदर परेशान हुये कि उनके डर से उन्होंने 10 करोड़ डॉलर का भव्य राष्ट्रपति निवास ही छोड़ दिया.
मगर आप बताइये क्या आपने कोई भूत देखा है. अगर नहीं, तो हम शेयर कर रहे हैं कुछ ऐसी भुतही तस्वीरें जिनके बारे में दावा किया जाता है कि ये तस्वीरे बिल्कुल रियल हैं और इनमें कोई भी तकनीकी हेरफेर नहीं किया गया है.



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.