सिगरा पुलिस के हत्थे चढ़े चार शातिर लुटेरे, चार तमंचे व लूट की बाइक बरामद

बनारस व आसपास के जिलों में चोरी व लूट जैसी घटनाओं को देते थे अंजाम

VARANASI : जेल से छूटे हुए इन्हें महज तीन महीने ही हुए हैं लेकिन इसके बावजूद ये बेखौफ हैं। इन्होंने ताबड़तोड़ लूट, चेन स्नेचिंग व बाइक चोरी की घटनाओं को अंजाम दे डाला। बुधवार को इन शातिरों को धर लिया गया। वे एक अन्य वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे। सिगरा पुलिस ने बुधवार को मलदहिया चौराहे के पास हुई मुठभेड़ में अंतरजनपदीय गिरोह के चार शातिर लुटेरों को धर दबोचा। पुलिस के हत्थे गैंग का लुटेरा भी चढ़ गया। लुटेरों के पास से चार तमंचे व लूटी गयी बाइक बरामद हुई। पुलिस इनके द्वारा अंजाम दी गई वारदातों की छानबीन करते हुए लूटे हुए माल की बरामदगी की कोशिश में लगी है।

नहीं बच सके पैनी नजर से

सिगरा थाना कैम्पस में एसपी सिटी सुधाकर यादव लुटेरों को मीडिया के सामने लाए। उन्होंने बताया कि लुटेरे बनारस और आसपास के जिलों में लूट, चोरी, बाइक चोरी, चेन स्नेचिंग आदि घटनाओं को अंजाम देते थे। सिगरा एसओ शिवानंद मिश्र को अपने मुखबिर के जरिये इनकी जानकारी मिली कि अंतरजनपदीय गिरोह के ये मेम्बर्स मलहदिया चौराहे के पास मौजूद हैं। इस पर पुलिस टीम ने घेरेबंदी करते हुए लुटेरों को मौके से धर दबोचा। इनकी पहचान सारनाथ के तडिया चकबीही निवासी योगेश मौैर्य, गोलू मौर्य, जौनपुर का राहुल सिंह व इलाहाबाद का कल्लू पासी के रूप में हुई। जांच करने पर हर किसी के पास से तमंचा व कारतूस बरामद हुआ। इसके अलावा लुटेरों की निशानदेही पर लूटी गयीं दो बाइक्स भी बरामद हुई।

कई जिलों में फैला था आतंक

गैंग का सरगना योगेश मौर्य है। वह तीन महीना पहले ही जेल से बाहर निकला है। जेल से निकलने के बाद से ही उसने एक बार फिर अपराध की दुनिया में कदम रख दिया। उसने गोलू, राहुल व कल्लू के साथ मिलकर कैंट, भेलूपुर, फूलपुर समेत कई थाना एरिया में बाइक चोरी और घरों में घुसकर लूटपाट की। मिर्जापुर और गाजीपुर में भी कई घटनाओं को अंजाम दिया। उसने ही सारनाथ थाना एरिया के पंचक्रोशी रोड निवासी आभूषण व्यवसायी अरुण सेठ को लूट की नियत से गोली मारी थी। पकड़े गए बदमाशों में योगेश मौर्य के खिलाफ सिगरा, सारनाथ, भेलूपुर, फूलपुर में हत्या का प्रयास, लूट समेत अन्य धाराओं में दस मुकदमे दर्ज हैं। गोलू मौर्य के खिलाफ सिटी के अलग-अलग थाना एरियाज के साथ मिर्जापुर में भी नौ मुकदमे दर्ज हैं। इसके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत भी कार्रवाई हो चुकी है। वहीं राहुल सिंह के खिलाफ इलाहाबाद व जौनपुर में चार मुकदमे दर्ज हैं। जबकि कल्लू पासी के खिलाफ मिर्जापुर में आधा दर्जन मुकदमे दर्ज हैं। इसके खिलाफ भी गैंगस्टर के तहत कार्रवाई हो चुकी है।

Posted By: Inextlive