- दून एक्सप्रेस में महिला प्रोफेसर से रेप के प्रयास और चेन स्नेचिंग की घटना के बाद रेलवे में मचा हड़कंप

BAREILLY:

दून एक्सप्रेस में महिला प्रोफेसर से रेप के प्रयास और ऊना हिमाचल में चेन स्नेचिंग की घटनाओं ने रेलवे में हड़कंप मचा दिया है। इन घटनाओं ने नीचे से लेकर ऊपर तक रेलवे अधिकारियों की नींद उड़ा दी है। यात्रियों को सुरक्षित सफर कराने के लिए मुरादाबाद डिवीजन से मिले निर्देश के बाद बरेली जंक्शन जीआरपी एक्शन मोड में आ गई है। सैटरडे को जीआरपी की टीम ने प्लेटफार्म से लेकर ट्रेनों तक को खंगाला।

जीआरपी ने पकड़े कई संदिग्ध

बरेली जंक्शन जीआरपी इंस्पेक्टर विजय कुमार ने नेतृत्व में टीम सबसे पहले प्लेटफार्म नम्बर-1 पर पहुंची। संदिग्ध यात्रियों से पूछताछ की और लगेज चेक किया। उसके बाद टीम प्लेटफार्म नम्बर 3-4 पर पहुंची। जहां आधा दर्जन संदिग्ध पकड़े। जिन्हें पूछताछ के लिए थाने ले आया गया। देर शाम तक पूछताछ जारी रही। जीआरपी को यह उम्मीद है कि पिछले दिनों हुई घटनाओं में इनका हाथ हो सकता है।

महिला कोच में भरे पड़े थे पुरूष

प्लेटफार्म नम्बर-4 पर खड़ी ऊना हिमाचल एक्सप्रेस के महिला कोच में आधा दर्जन से अधिक पुरूष यात्री सवार थे। जिन्हें कोच से बाहर निकाला गया। साथ ही कोच की खुली खिड़कियों को जीआरपी ने बंद करा दिया। बता दें कि ऊना हिमाचल में ही इस महीने दो महिलाओं के साथ चेन स्नेचिंग की घटनाएं हो चुकी हैं।

इस नम्बर्स पर मिलेगी मदद

यदि, ट्रेन में सफर के दौरान या प्लेटफार्म पर आपको कोई सहायता चाहिए तो रेलवे की हेल्प लाइन की मदद ले सकते हैं। रेलवे की ओर से कई हेल्प लाइन नम्बर यात्रियों की सुरक्षा के लिए जारी किए गए हैं। 138, 182, 139 या पुलिस हेल्प लाइन नम्बर डायल-100 पर फोन करके पूरी जानकारी दे सकते हैं। जीआरपी के व्हाट्सएप नंबर 9454404444 पर भी फोटो और शिकायती पत्र भेज सकते हैं।

यात्रियों की सुरक्षा को लेकर सैटरडे को जांच की गई। जांच के दौरान प्लेटफार्म और ट्रेनों में कई संदिग्ध पकड़े गए हैं, जिनसे पूछताछ की जा रही है।

विजय कुमार, इंस्पेक्टर, जीआरपी बरेली जंक्शन

Posted By: Inextlive