RANCHI : पंजाब के गुरदासपुर में सोमवार को हुए आतंकी हमले के बाद झारखंड में भी हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। मंगलवार को पुलिस मुख्यालय में आलाधिकारियों की हाई लेवल मीटिंग में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर चर्चा हुई। अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि होटलों, लॉज और हॉस्टल में छापेमारी के साथ पुलिस गश्त तेज की जाए। इसके अलावा झारखंड के बॉर्डर से सटे इलाकों में चेकिंग अभियान चलाने संदिग्धों व उनकी गतिविधियों पर भी नजर रखने को कहा गया है। इस मीटिंग में स्टेट स्क्वायड टीम के गठन का भी फैसला लिया गया, जो आतंकी व नक्सली संगठनों की एक्टिविटीज पर नजर रखेगी। इस बैठक में डीजीपी समेत पुलिस के वरीय अधिकारी मौजूद थे।

वर्जन

झारखंड पुलिस के पास आतंकवादियों से निपटने के लिए पर्याप्त संसाधन हैं। करीब दो साल पहले एनआईए की ओर से आयोजित वर्कशॉप में झारखंड के पुलिसकर्मियों को आतंकी हमले के दौैरान उससे निपटने की जानकारी दी गई थी।

एसएन प्रधान

एडीजी सह प्रवक्ता

झारखंड पुलिस

एक को पुलिस ने भेजा जेल

बीआईटी ओपी पुलिस ने जमीन विवाद के एक मामले में जमील अंसारी नामक युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। जमील अंसारी बीआईटी मेसरा का रहनेवाला है। उस पर गलत ढंग से जमीन बेचने और खरीदने के मामले में कोर्ट में जालसाजी की प्राथमिकी दर्ज हुई थी।

लड़की भगाने के आरोपी को जेल

कांके थाना पुलिस ने लड़की भगाने के आरोपी सागर मुंडा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। वह सुकुरहुटटू गांव का रहनेवाला है। सागर मुंडा पर गांव की एक लड़की को भगाने के आरोप में 17 जुलाई, 2015 को प्राथमिकी दर्ज की गई थी। पुलिस ने लड़की को बरामद कर लिया है।

Posted By: Inextlive