कमल और प्रसाद सिनेमा घरों की आरसी जारी

2019-03-10T06:00:08Z

- वर्षो से जमा नहीं किया बिजली का बिल

- आरसी जारी हुई तो कर दिया कंज्यूमर फोरम में केस

बरेली -

शहर के दो बड़े सिनेमा घरों को बिजली विभाग ने आरसी जारी कर दी है। जल्द ही इन सिनेमा घरों के ओनर्स ने बिजली विभाग का बकाया जमा नहीं किया तो इनकी कुर्की भी हो सकती है। दरअसल सिविल लाइंस स्थित कमल टाकीज और प्रसाद टाकीज के ओनर ने कई सालों से बिजली विभाग का बिल जमा नहीं किया है। इसके चलते बिजली विभाग ने दिसम्बर में इनके बिजली कनेक्शन काटने के बाद इनकी आरसी भी काट दी। कमल टाकीज के ओनर बॉबी ने बताया कि बिजली विभाग वालों ने गलत तरीके से उनका बिल बनाया है। जिस पर उन्होने कंज्यूमर फोरम में केस दायर भी कर दिया है। वहीं कनेक्शन काटे जाने के बाद से दोनों सिनेमाघर जेनरेटर के भरोसे चल रहे हैं।

पहले नोटिस भेजे फिर मीटर उखाड़ लिए

दोनों टाकीजों के ओनर को बिजली विभाग ने बड़े बकायदारों की लाइन में रखा हुआ है। दिसम्बर में बिजली विभाग ने दोनों टाकीज के ओनर को बकाया बिल जमा करने के लिए मार्च 2018 से तीन बार नोटिस जारी किए गए। सबसे पहले मार्च में पहला नोटिस जारी हुआ और आखिरी नोटिस दिसम्बर के महीने में जारी किया गया। इसके बाबजूद भी बकाया जमा नहीं करने पर विभाग ने दोनों टाकीज के मीटर उखाड़ लिए।

3293872 रुपए का बिल दोनों पर बकाया

बिजली विभाग के कुतुबखाना एसडीओ गौरव ने बताया कि इन दोनों सिनेमा घरों पर कुल 32 लाख 93 हजार, 872 रुपए का बिल बकाया है। जिसमें कमल टाकीज पर 25 लाख 81 हजार, 347 रुपए और प्रसाद टाकीज पर 7 लाख 12 हजार 525 रुपए बकाया है।

गलत बिल बनाने का आरोप

कमल टाकीज के ओनर बॉबी ने बिजली विभाग पर आरोप लगाते हुए कहा कि बिजली विभाग ने गलत तरीके से बिल बनाकर दिया है। जिसकी उन्होने कई बार बिजली विभाग से शिकायत भी की और उस बिल को ठीक करने की भी बात कही। लेकिन किसी डिपार्टमेंट वाले ने उसे ठीक नहीं किया।

कंज्यूमर फोरम में याचिका दायर

बॉबी ने बताया कि जब बिजली विभाग वाले मीटर को उखाड़ कर ले गए तो उन्होने कंज्यूमर फोरम में याचिका दायर कर दी कि बिजली विभाग ने उनका गलत बिल बनाकर मीटर उखाड़ लिया है। फिर उन्होने बताया कि उस याचिका की सुनवाई मंडे को होनी है। सुनवाई के बाद ही वो कोई फैसला लेंगे।

एक नजर में

-3293872 रुपए कुल बकाया बिल दोनों टॉकीज पर

-2581347 कमल टाकीज पर बकाया

-712525 प्रसाद टाकीज पर बकाया

वर्जन चीफ

-------------

बिजली विभाग सैटरडे को काटे 27 कनेक्शन

कुतुबखाना सब स्टेशन से जुड़े इलाकों में सैटरडे को बिजली विभाग की टीम ने 27 बकायेदारों के कनेक्शन को काटे गए और 7 लोगों के बिजली मीटर उखाड़ लिए। यह वो कनेक्शन थे जिन पर 10 हजार रुपए से अधिक का बकाया था। एसडीओ ने बताया कि इन कनेक्शन पर कुल साढ़े छ: लाख रुपए का बकाया था।


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.