Vastu Tips: घर के वास्तु से जुड़ा है आपके सुख-दुख का ग्राफ, जानें किस दिशा में होना चाहिए मंदिर

Updated Date: Wed, 31 Jul 2019 08:10 AM (IST)

नमस्कार मित्रों आज जीवन में सुख दुख सफलता और असफलता किसके जीवन में नहीं आती है। अक्सर हम कहते हैं कि क्या किया जाये? वैसे इन आने वाले कष्टों को हम रोक सकते हैं इनकी तीव्रता को कम कर सकते हैं। इन टिप्स से जानें कैसे...


- घर में अगर बेकार का सामान बहुत ज्यादा इकठ्ठा हो गया है तो इसे तुरंत हटा दें। इसकी छटाई करें। जितना हो सके इस तरह का सामान ना रखें।- यदि आप को योग, अध्यात्म या साधना में रुचि है तो उत्तर पूर्व दिशा की तरफ ये सब करना आपको लाभ देगा। इससे वातावरण भी शांत बना रहेगा।- घर की दक्षिण दिशा की तरफ पावन घंटी लगायें।- घर या फ्लैट में पूजा घर ईशान कोण की तरफ होगा, तो वहां पर रहने वालों को भी स्वयं में शांति का अनुभव होगा।- ड्रॉइंग रूम या घर में मध्य दीवार में परिवार का संयुक्त फोटो लगायें, तो ये भी परिवार को सम्मान व प्रतिष्ठा देती है।- घर के मुख्य द्वार के सामने जूते चप्पल ना उतारें। ताकि सकारात्मक ड्डर्जा निर्विरोध घर में आ सके।
- परिवार में सुख और शांति का वातावरण बना रहे, इसके लिए पूरा परिवार अपना समय ड्राइंग रूम में कुछ समय जरूर बिताये।- घर का मुखिया जब अपने शयन कक्ष में शयन करे तो उसका सिरहाना दक्षिण दिशा की तरफ हो तो अच्छा है।- घर का उत्तर पूर्व कोना खुला होना भी परिवार के लिए ,सदस्यों के लिए संतोष की भावना देता है।


- घर के मुख्य द्वार के पास किसी भी प्रकार का दर्पण नहीं लगाना चाहिए। इससे प्रगति में रुकावट होती है।Vastu Tips: ऑफिस का परफेक्ट वास्तु खोलेगा तरक्की की राह, बस इन 10 बातों का रखें ध्यानवास्तु : घर के एंटरेंस पर घंटी या विंड चाइम लगाना शुभ- घर का मुखिया दक्षिण दिशा की तरफ शयन करे तो पूरे परिवार के लिए अच्छा रहता है।प्रेम पंजवानी

Posted By: Vandana Sharma
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.