यूपी सिरफिरे आशिक ने महिला पर पेट्रोल डाल लगा दी आग हालत गंभीर

2019-02-16T15:48:48Z

पर्यटन विभाग का मामला कमरा नं 316 में हुई घटना।

lucknow@inext.co.in
LUCKNOW : गोमतीनगर स्थित पर्यटन विभाग में तैनात महिला कर्मचारी को सिरफिरे प्रेमी ने पेट्रोल डालकर आग लगा दी। इसके बाद वह भी महिला से लिपट गया। वारदात पर्यटन विभाग के तीसरी मंजिल पर स्थित लेखा विभाग में शाम करीब 4.30 बजे हुई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया। जहां दोनों का इलाज चल रहा है। महिला 80 प्रतिशत झुलस चुकी है जबकि आरोपी 30 प्रतिशत झुलसा है। पुलिस के मुताबिक आरोपी युवक महिला से एक तरफा प्यार करता है।


तीसरे मंजिल पर हुई घटना

सीओ गोमतीनगर अवनीश्वर चंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि ठाकुरगंज निवासी सुहेला उर्फ शालू खान पर्यटन विभाग में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी है। वह तीसरी मंजिल पर स्थित लेखा विभाग में तैनात है। लेखा विभाग प्रबंध निदेशक एसपी सिंह के कमरे के पास है। हसनगंज के खदरा निवासी युवक समीर खान उससे एक तरफा प्यार करता है।
आग लगाई और लिपटा
सीओ गोमतीनगर के अनुसार समीर शुक्रवार की शाम करीब 4.30 बजे वह सुहेला के कार्यालय पहुंचा। उस समय सुहेला सहकर्मी मंजू से बातचीत कर रही थी। इसी बीच समीर अपने साथ पानी की बोतल में पेट्रोल लेकर पहुंचा। उसने सुहेला पर पेट्रोल उड़ेलकर आग लगा दी। आग की लपटों में घिरी सुहेला चीखने लगी तो समीर भी उससे लिपट गया। दोनों गंभीर रूप से झुलस गये। सुहेला और समीर को आग की लपटों में घिरा देख मंजू सहम गई। उसने दौड़कर दरवाजा खोला और शोर मचाने लगी।

10 मार्च को है बेटी की शादी

सुहेला की बड़ी बेटी शगुफ्ता की 10 मार्च को गोलागंज में शादी होनी है। पूरा परिवार शादी की तैयारियों में जुटा था। मां सुहेला बेटी को डोली में विदा करने तैयारी कर रही थीं, लेकिन उसे समीर के मंसूबे का पता नहीं चल सका।

महिला की हालत गंभीर

शोर सुनकर कर्मचारी वहां पहुंचे। उन्होंने पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी। साथ ही आग बुझाने का प्रयास किया। सहकर्मियों की मदद से आग पर काबू पा लिया गया। सूचना पर पहुंची पीआरवी में तैनात कमांडर और पायलट ने सुहेला को सिविल अस्पताल और समीर को लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया। पर्यटन विभाग के प्रबंध निदेशक के मुताबिक सुहेला के पति मुशीर खान की करीब 12 साल पहले मौत हो गई थी। पति की मौत के बाद सुहेला को वर्ष 2007 में चतुर्थश्रेणी कर्मचारी के पद पर तैनाती मिली। सुहेला के चार बच्चे बेटी शगुफ्ता (23), बेटा तानियल  (19), बेटी अलीजा (15) और बेटा मोसिन है।सुहेला के मुताबिक उसकी मुलाकात करीब चार साल पहले समीर से हुई थी।
पर्यटन विभाग में तैनात महिला कर्मचारी को ज्वलनशील पदार्थ डालकर जलाया गया। मामले में महिला और एक युवक गंभीर रूप से झुलस गए हैं। दोनों का इलाज चल रहा है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
कलानिधि नैथानी, एसएसपी



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.