-7 दिसंबर को रुद्रपुर से गुजरात जा रहे शैम्पू भरे ट्रक में की थी लूट

- पुलिस ने शैंपू की 29 पेटियां और बेचे गए माल का चार लाख रुपए किया बरामद

फोटो।

बरेली : उत्तराखंड से गुजरात शैम्पू की पेटियां लेकर जाने वाले ट्रक को लूटने वाले अन्तर्राज्यीय गैंग को पुलिस ने पकड़ लिया। साथ ही उनके पास से शैम्पू की पेटियां और कैश भी बरामद किया है। यह गैंग डिस्ट्रिक्ट के अलावा हरियाणा, पंजाब, दिल्ली समेत कई राज्यों में लूट व डकैती की कई वारदातें कर चुका है। थर्सडे को पुलिस ने सभी आरोपियों को जेल भेज दिया।

7 दिसंबर को की थी लूट

बीती सात दिसम्बर की रात करीब दो बजे बदायूं हाईवे पर नितोई के पास लुटेरों ने रुद्रपुर से गुजरात जा रहे शैम्पू भरे ट्रक को ओवरटेक कर रोक लिया था। ट्रक में शैम्पू की लगभग 773 पेटियां थीं। लुटेरों ने ड्राइवर को बंधक बनाकर ट्रक लूट लिया था। वहीं एसपी देहात डॉ। संसार सिंह और एसपी क्राइम ने जांच कर कॉबिंग कराई थी, लेकिन लुटेरों का कोई सुराग नहीं मिला था।

अवैध असलाह भी मिले

वेडनसडे को पुलिस ने कुड्ढा के पास मुठभेड़ के बाद दिल्ली-एनसीआर के इस गैंग के छह बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बदमाशों के पास से लूटी गई 773 शैंपू पेटियों में से 29 पेटियां बरामद की हैं। बाकी बेची गईं पेटियों का चार लाख कैश भी उनके पास से मिला है। इस दौरान पुलिस टीम को बदमाशों के कब्जे से भारी मात्रा में अवैध असलहे मिले हैं।

इन लोगों को पकड़ा

गिरफ्तार बदमाशों में मेरठ जनपद के साहिल, साजिद व अजीम और गाजियाबाद के अनिल, कपिल त्यागी व परवेज शामिल हैं, जबकि मेरठ का शेर मोहम्मद और हापुड़ का वसीम प्रधान भाग निकला। दोनों ही बदमाशों की तलाश में क्राइम ब्रांच उनके ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।

कंपनी का एंप्लाय था लुटेरा

गैंग का सदस्य शेर मोहम्मद शैम्पू कंपनी में काम कर चुका है। उसने कंपनी के ट्रक को लूटने की प्लानिंग बनाई थी। ढाबों पर नाश्ता करने के दौरान ये गैंग रेकी करने के बाद लूट की वारदात को अंजाम देता थे। यूपी के अलावा दिल्ली, गुजरात, पंजाब से हरियाणा तक इस गैंग ने काफी आंतक मचाया था।

वर्जन -

गैंग के खिलाफ अलग-अलग राज्यों में केस दर्ज हैं। तमाम जनपदों से गैंग की क्राइम हिस्ट्री खंगालने में पुलिस टीम को लगाया गया था। क्राइम ब्रांच और सर्विलांस सहित संबंधित थाने की टीम वारदात की जांच में जुटी थी।

- शैलेश कुमार पाण्डेय, एसएसपी

Posted By: Inextlive