उड़ते प्‍लेन के पंखों पर विदेशी बालाओं का डांस देखें एयरो इंडिया की हैरतअंगेज तस्‍वीरें

2015-02-18T19:31:41Z

'मेक इन इंडिया' के थीम पर बेंगलुरु में एयरो इंडिया 2015 का उद्घाटन पीएम नरेंद्र मोदी ने किया शो के उद्घाटन के बाद मोदी ने इसमें हिस्‍सा बनकर बहुत खुशी व्‍यक्‍त की उन्होंने कहा कि एयरों शो के दसवें संस्करण में हिस्सा बनकर काफी अच्‍छा लग रहा है यह कोई ट्रेड फेयर नहीं है यह हमारे देश के आत्मविश्वास को वैश्विक स्तर पर दर्शाता है फिलहाल शो का उद्घाटन होते ही एयरो प्‍लेन के हवाई करतब आसमान में दिखने लगे तो आइये देखें ऐसे ही हैरतअंगेज कारनामों की एक झलक

तेजस ने दिखाई कलाबाजी
इस शो में सबसे पहले 'टाइगर मोथ' ने उड़ान भरी. जोकि सेकेंड वर्ल्ड वार के दौरान उपयोग में लाया गया था. फिलहाल इसके बाद भारत के हल्के लड़ाकू विमान तेजस ने आसमान में कुछ कलाबाजियां दिखाईं. वहीं एचएएल द्वारा निर्मित हल्के लड़ाकू हेलिकॉप्टर ने इसके बाद अपने शानदार करतब दिखाये. आसमान में उल्टी दिशा में उड़ने का कारनामा देखकर दर्शक अचंभित रह गये, जोकि पारंपरिक हेलिकॉप्टरों के लिये कोई आसान काम नहीं होता.
कुछ इस अंदाज में विदेशी बालाओं ने आसमान में किया डांस

आसमान में एक्रोबेटिक्स

इस शो में सबसे ज्यादा आश्चर्यचकित स्वीडन की लड़कियों ने किया. दो स्वीडन लड़कियों को विमान के डैनों पर खड़े होकर एक्रोबेटिक्स करते हुये देखकर दर्शकों की सांस हलक में अटकी रह गई. हालांकि इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी भी मौजूद थे और उन्होंने सारे करतबों को बड़े ध्यान से देखा.
ऐसे कारनामें जिसे देखकर आप दांतो तले उंगलियां दबा लेंगे.
सारंग ने भी दिखाया कारनामा
एक ओर जहां विदेशी लड़कियां आसमान में कलाबाजी कर रही थीं, तो दूसरी ओर इंडियन एयरफोर्स के युवा हेलिकॉप्टर पायलटों की अगुवाई में सारंग टीम ने भी जबर्दस्त हवाई करतब दिखाये. वहीं यह टीम शो स्टापर की भूमिका में रही. आपको बताते चलें कि, इस एयर शो को एशिया का सबसे बड़ा एयर शो माना जाता है. इसमें करीब 600 से ज्यादा कंपनियों ने भाग लिया है. इस शो में अमेरिका की 64 कंपनियां हिस्सा ले रही हैं, जबकि फ्रांस की 58 कंपनियां भी इसमें शामिल हैं. इसके अलावा ब्रिटेन की 48, रूस की 41 और इसराइल की 25 कंपनियां इसमें हिस्सा ले रही हैं. वहीं जर्मनी की 17 कंपनियां भी भागीदार बनी हैं.    
एयरों इंडिया 2015 का छाया जलवा.

Hindi News from India News Desk

 


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.