पंखे के हुक के सहारे फांसी पर लटका, सुसाइड पूर्व मोबाइल पर भाई से हुई थी कहासुनी

PRAYAGRAJ: फूलपुर कोतवाली के बैरक में सिपाही अनिल कुमार त्रिपाठी (35) ने शनिवार शाम फांसी लगा ली। बैरक में साथ रहने वाला सिपाही हेलमेट लेने पहुंचा तो पंखे से हुक से अनिल की बॉडी लटकती देखकर दंग रह गया। सिपाही के सुसाइड की खबर से महकमे के लोग सन्नाटे में आ गये। एसपी गंगापार नरेंद्र कुमार सिंह सहित तमाम अधिकारी मौके पर पहुंचे। सुसाइड की वजह पारिवारिक कलह बताई गई है।

फतेहपुर का रहने वाला था

अनिल मूलरूप से फतेहपुर जिले का रहने वाला था। वह सुरेशचंद्र त्रिपाठी के तीन बेटों में छोटा था। उसका एक भाई आर्मी में और दूसरा शिवकुटी थाने की पीआरवी में तैनात है। अनिल की पोस्टिंग फूलपुर कोतवाली में जुलाई 2018 में हुई थी। कोतवाली के दूसरे मंजिल पर बने बैरक में साथी सिपाही सूर्य कुमार के साथ रहता था। पत्‍‌नी बबिता व बेटे राज (8) को सिटी के राजापुर में किराए के मकान में रहती है। बताते हैं कि शनिवार शाम करीब पांच बजे अनिल कोतवाली फूलपुर में था। इस बीच मोबाइल पर अपने किसी भाई से उसकी काफी बहस हुई। इसके बाद ही उसने यह कदम उठाया। शाम करीब साढ़े सात बजे साथी सिपाही सूर्य कुमार हेलमेट लेने बैरक में गया तो उसके लटकते शव को देख सन्नाटे में आ गया। उसकी सूचना पर थाने से लोग पहुंचे और बॉडी को उतारकर सीएचसी फूलपुर ले गए जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया।

बाक्स

वजह बनी पारिवारिक कलह

अनिल के सुसाइड की वजह पारिवारिक कलह बताई जा रही है। साथी जवान बताते हैं कि उसका अपने भाइयों से जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। वह जिस जमीन पर मकान बनवाना चाहता था उसे लेकर एक भाई आपत्ति जता रहा था। इसी को लेकर शाम के समय उसका अपने किसी भाई से मोबाइल पर झड़प हुई थी। इसके बाद वह सीधे बैरक में चला गया था। फोन कटने के बाद उसके मोबाइल पर भाई के कई कॉल पड़े थे। छानबीन में पुलिस को बैरक के अंदर से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है।

निकाली जाएगी कॉल डिटेल

बैरक में फांसी लगा कर सुसाइड करने वाले सिपाही अनिल के मोबाइल की पुलिस कॉल डिटेल निकलवाएगी। इससे यह कंफर्म हो जाएगा कि मोबाइल पर उसका विवाद भाई से ही हुआ था या झड़प करने वाला कोई दूसरा व्यक्ति था। मामले को लेकर गंभीर एसपी गंगापार की माने तो फिलहाल सुसाइड का कारण पारिवारिक कलह ही सामने आई है।

सिपाही ने सुसाइड किया है। इसकी वजह पारिवारिक कलह बताई जा रही है। पता चला है कि उसकी अपने किसी भाई से फोन पर काफी झड़प हुई है। झड़प करने वाला भाई ही था या कोई और यह जानने के लिए कॉल डिटेल निकलवाई जाएगी।

नरेंद्र कुमार सिंह,

एसपी गंगापार

Posted By: Inextlive