पुनर्मतदान में पुलिस व पीएसी के जवानों ने संभाली सुरक्षा

शीर्ष अधिकारियों की रही चुनाव पर पैनी नजर

KUNDA : विकास क्षेत्र बाबागंज के आमीपुर बूथ पर शुक्रवार को कड़ी सुरक्षा के बीच पुनर्मतदान हुआ। सुबह से लालगंज एसडीएम व सीओ की मौजूदगी में मतदाताओं ने मतदान किया। सुबह से ही बूथ पर मतदाताओं की लंबी लाइन लगी रही।

मतपेटी में डाल दी गई थी स्याही

बता दें कि बुधवार को पंचायत चुनाव के दौरान बाबागंज ब्लाक के संग्रामगढ़ थाना क्षेत्र में आमीपुर गांव स्थित बूथ पर सफाई कर्मी द्वारा मत देने में महिला की मदद करने की बात को लेकर प्रधान पद के प्रत्याशियों व उनके समर्थकों ने बूथ पर जमकर हंगामा किया था। मतपेटिका में पानी व स्याही डाल दी गई थी।

पुर्नमतदान का हुआ था आदेश

बैलेट पेपर व मतपेटिका लेकर बूथ से बाहर भाग निकले थे, जिसे थोड़ी देर बाद पुलिस ने बरामद कर लिया। जिला निर्वाचन अधिकारी के आदेश पर आमीपुर शुक्रवार को पुर्नमतदान कड़ी सुरक्षा के बीच कराया गया। देर रात सीआरपीएफ जवानों के साथ पो¨लग पार्टी पहुंच गई थी।

लंबी रही वोटरों की कतार

शुक्रवार की सुबह साढ़े सात बजे मतदान शुरू हो गया। बूथ संख्या 146 व 147 पर सुबह से ही मतदाताओं की लाइन लग गई थी। एक लंबी लाइन महिलाओं की और दूसरी लाइन पुरुषों की लगी रही। मतदान कराने के लिए पुलिस कर्मी गेट पर खड़े होकर बारी-बारी से मतदाताओं को भेज रहे थे।

डीआईजी ने किया निरीक्षण

एसडीएम लालगंज व सीओ लालगंज भी बूथ पर तैनात किए गए थे। सुबह लगभग नौ बजे डीआईजी भगवान स्वरूप, एएसपी पश्चिमी दिनेश सिंह आमीपुर गांव पहुंचे और पुनर्मतदान का जायजा लिया। फिलहाल शाम तक 64 फीसद मतदान हुआ।

Posted By: Inextlive