-आरोपी जयवीर पर पुलिस ने एक वर्ष पहले दर्ज किया था मुकदमा

-रुपए दोगुने करने और एक कम्पनी में बीमा करने का दिया झांसा

>BAREILLY

रुपए दोगुना करने और बीमा के नाम पर लोगों से लाखों रुपए ठगने वाले एक युवक को मीरगंज पुलिस ने वेडनसडे को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया। वह एक बीमा कम्पनी के एजेंट था। उस पर एक वर्ष पहले मीरगंज थाने में एक पीडि़त ने मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस को उसकी काफी दिनों से तलाश थी। आरोपी पर 53 लाख 20 हजार की ठगी करने का आरोप है।

रुपए ले लिए रसीद नहीं दी

मीरगंज थाना क्षेत्र के गांव नथपुरा निवासी जयवीर एक निजी बीमा कम्पनी में एजेंट के रूप में काम करता था। इस दौरान जयवीर ने क्षेत्र के लोगों के बीमा कम्पनी में रुपए जमा कर रुपए दोगुने करने का झांसा दिया और लाखों रुपए ऐंठ लिए। उसने गिरीश शर्मा नाम के एक व्यक्ति से करीब 13 लाख बीस हजार रुपए ठग लिए। कम्पनी में रुपए जमा करने के बाद जब काफी दिनों तक रसीद नहीं मिली, तो लोगों ने रसीद मांगी, तो लोगों को वह टहलाता रहा लेकिन रसीद नहीं दी।

घर से किया गया गिरफ्तार

इसके बाद वह लोगों को चकमा देकर बरेली छोड़कर फरार हो गया। इसके बाद गिरीश कुमार शर्मा ने आरोपी जयवीर के खिलाफ 3 नबम्वर 2015 को मीरगंज थाने में 13 लाख बीस हजार की ब्याज सहित रकम 53 लाख 20 हजार रुपए ठगी का मुकदमा दर्ज कराया था। तब से पुलिस उसकी तलाश में थी लेकिन वह पकड़ में नहीं आ रहा था। वेडनसडे को पुलिस को सूचना मिली कि वह अपने घर आया हुआ है। पुलिस ने दबिश देकर उसे घर से गिरफ्तार कर लिया और जेल भेज दिया।

Posted By: Inextlive