मेरा नाम डिंपल बतवानी है शहर की कॉलोनी सिंधु नगर में रहती हूं, मेरे फादर बिजनेसमैन हैं। मैंने यूजी करने के साथ होटल मैनेजमेंट का कार्स जयपुर से वर्ष 2019 में फाइनल किया है। कोर्स पूरा होने के बाद मैं नोयडा में जॉब करने लगी। वहां से काफी अनुभव प्राप्त किया, लेकिन इसी दौरान कोरोना संक्रमण भी फैलने लगा उस समय दिल्ली में संक्रमण को देखते हुए मैं जॉब छोड़कर घर आ गई। लॉकडाउन में जब सभी के बिजनेस ठप हो गए थे तब मैंने घर से ही अपना फूड वेंचर स्टार्ट किया और आज मेरे इस बिजनेस से मेरे साथ पूरी फैमिली भी काफी खुश है।

लॉकडाउन में ही शुरू कर दिया बिजनेस

सात माह जॉब करने के बाद जब मैं घर आई तो उसके बाद से लॉकडाउन शुरू हो गया। मार्केट में कोई भी शॉप ओपन नहीं हो रही थी। उसी समय मैंने अपना घर पर खुद का फूड वेंचर स्टार्ट किया। जिसका नाम रखा 'मैजिक इन ए पान'। मैंने जब अपना फूड वेंचर स्टार्ट किया तो शुरूआत से ही रिस्पांस अच्छा मिला। अच्छे रिस्पांस को देखते हुए मैंने अपने ब्रांड के नाम से फूड लाइसेंस भी बनवा लिया। शुरूआत से ही ऑनलाइन फूड डिलीवरी साइट पर भी मैंने काम शुरू किया था, अब इससे काफी अच्छा रिस्पांस मिल रहा है।

कॉन्टीन्यू करना है अपना काम

फूड वेंचर शुरू करने के लिए मैंने अपने पेरेंट्स से जब पूछा तो वह भी मेरी बात मान गए और उन्होंने भरपूर सपोर्ट किया। आज मेरी सफलता और ऑर्डर की संख्या को देखते हुए वह भी काफी खुश हैं। मेरी मां हाउस वाइफ है और मेरे एक छोटा भाई और बहन है। हालांकि मैं अपना बिजनेस का सारा काम अकेले ही करती हूं। मैं सिर्फ बेज फास्ट फूड का ही काम करती हूं। इसके साथ अब बर्थडे पार्टी के ऑर्डर लेने शुरू कर दिए हैं। कुकीज और केक का अब तो शहर से ही नहीं आउट ऑफ डिस्ट्रिक्ट से भी ऑर्डर मिलने लगे हैं। कई ऑर्डर दिल्ली, आगरा और पीलीभीत के साथ बदायूं के भी मिले हैं।

शुरूआत में लगा रिस्क है

जब मैं दिल्ली से आई तो मुझे लगा कि जिस फूड वेंचर को मैं ओपन करने जा रही हूं उसमें अच्छा रिस्पांस मिलेगा कि नहीं। इतना सोच कर लगा कि मैं अपने काम में सफल हो पाउंगी या नहीं। लेकिन इन सब बातों को मैंने दरकिनार कर अपना काम शुरू कर लिया और मन लगाकर पूरा समय दिया, जिसका रिजल्ट भी मुझे मिला। अब मैं अपने बिजनेस से खुश हूं और कुछ नया करने में भी लगी रहती हूं। क्योंकि हर चीज में समय के अनुसार बदलाव तो जरूरी है ही। इसीलिए बदलाव के साथ कुछ करना अच्छा भी लगता है।

Posted By: Inextlive