- लगातार बढ़ रहा अपराध, बैक टू बैक हुईं दो घटनाएं, सुबह एक और हो गई हत्या की वारदात

- कातिलों को पकड़ना तो दूर अभी तक पुलिस तलाश रही क्लू, वीआईपी एरिया भी नहीं हैं सेफ

बरेली : डिस्ट्रिक्ट में क्राइम का ग्राफ तेजी बढ़ता चला जा रहा है। चौंकाने वाली बात यह है कि 24 घंटे में तीन मर्डर हुए और अभी तक पुलिस खुलासा तो दूर सुबूत तक नहीं जुटा सकी है। इससे दहशत का माहौल है। इससे पहले भी बरेली के वीआईपी एरिया में मर्डर हुए। पुलिस महीनों तक इनके खुलासे में उलझी रही। चौबीस घंटों में हुई पहली वारदात रात ग्यारह बजे सिकलापुर में हुई। जहां देर रात कारपेंटर की बेरहमी से गला रेत कर हत्या कर दी गई तो वहीं दो घंटे के बाद बदमाशों ने गुरुद्वारे के चौकीदार को गोली मारी दी। पुलिस दोनों वारदातों के क्लू तलाश ही रही थी कि खबर मिली सुबह सुभाषनगर में बदमाशों ने घर में घुसकर युवक को मौत के घाट उतार दिया।

पुलिस चौकी के पास वारदात

सिकलापुर का जुगल किशोर (25) कारपेंटर था। संडे रात लगभग ग्यारह बजे अपने दोस्त प्रदीप, कलुआ, करण, रोहित और अंकित के साथ आजमनगर चौराहे पर चाय पीने गया था। इसके बाद कारपेंटर गली के किनारे टॉयलेट करने लगा। मोहल्ले में रहने वाला आशू अपने साथी मनोज व एक अन्य के साथ पहुंचा। किसी बात पर इससे उनकी कहासुनी हो गई, तभी मनोज ने जुगल किशोर की गर्दन और पेट पर ताबड़तोड़ चाकू से हमला कर दिया। जुगल के दोस्त प्रदीप ने बचाने की कोशिश की, इसमें उसके कंधे पर भी चाकू लग गया। इसके बाद हमलावर मौका पाते ही भाग निकले। घायल जुगल को प्रदीप ने प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती कराया। जहां देर रात उसकी मौत हो गई। मंडे को प्रदीप की शिकायत पर पुलिस ने दो नामजद और एक अज्ञात पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर दबिश देनी शुरू कर दी। फिलहाल हत्यारे पुलिस की गिरफ्त से दूर हैं। पोस्टमार्टम हाउस पर मृतक के रिश्तेदारों ने सड़क पर शव रख जाम लगाने का प्रयास किया। मगर पुलिस ने उन्हें समझाकर शांत करा दिया।

गुरुद्वारे के चौकीदार की हत्या

पुलिस कारपेंटर के कातिलों को पकड़ नहीं पाई थी। दो घंटे बाद पचोमी फरीदपुर हाइवे पर बने पुराने गुरुद्वारे(दशमेश गुरुद्वारा) पर हथियारों से लैस बदमाशों ने यहां के चौकीदार अभि पुनेठा उर्फ भारत कुमार (30) की गोली मारकर हत्या कर दी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कारण आया है कि चौकीदार के सीने और सिर में दो गोलियां लगने से मौत हुई है। कंट्रोल रूम को मिली सूचना पर पहुंची ने हत्यारों को पकड़ने के लिए कांबिंग की, लेकिन बदमाशों को गिरफ्तार नहीं किया जा सका। फील्ड यूनिट टीम के साथ एसएसपी शैलेश कुमार पाण्डेय और एसपी देहात डॉ.संसार सिंह ने घटनास्थल का मुआयना कर कातिलों की गिरफ्तारी के आदेश दिए हैं। इस मामले पुलिस ने आसपास के ढाबों से कई ट्रक ड्राइवरों को हिरासत में लिया है। हत्याकांड के बाद इलाके में सनसनी फैल गई है। पड़ताल में पता चला कि मृतक मेरठ के बेगम पुल का रहने वाला था। बीते छह महीने पहले वह अपनी मां के साथ फरीदपुर के पुराने गुरुद्वारे पर आकर रहने लगे था।

घर में घुसकर मारी गोली

कारपेंटर और चौकीदार की मौत से अभी पर्दा उठ भी नहीं पाया है कि मंडे सुबह बदमाशों ने एक ड्राइवर की घर में घुसकर गोली मारकर हत्या कर दी। शक के आधार पर पुलिस ने ड्राइवर के पिता को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। हालांकि अभी तक पुलिस के हाथों कोई ठोस सुबूत नहीं लगा है। सुभाषनगर के बब्बनपुरवा का जयवन्त उर्फ शानू (35) सरकारी वकील का ड्राईवर था। उसके पिता सैमुअल चंद्र डीन ने बताया कि साल भर पहले जयवंत की पत्नी पिंकी की मौत हो गई थी, उसके बाद शराब का आदी हो गया। संडे को बाहर गए थे, जब लौटे तो जयवंत के सीने पर जख्म के निशान थे और फर्श पर खून फैला था। पुलिस ने रिश्तेदारों और आसपास के लोगों से पूछताछ की। इस मामले में पुलिस सैमुअल चंद्र डीन को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

वर्जन -

मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। हत्या के तीनों ही मामलों में जांच चल रही है। वहीं, गुरुद्वारे के चौकीदार की हत्या को लेकर संदिग्ध लोगों से पूछताछ की जा रही है। जल्द ही तीनों ही घटनाओं का खुलासा किया जाएगा।

शैलेश कुमार पाण्डेय, एसएसपी

Posted By: Inextlive