GAGHA/BHALUAN

-दो वर्ष पहले भी चोरों ने इस शाखा में लगाई थी सेंध

-लॉकअप न खुलने के कारण नहीं हो पाए थे सफल

-इस बार भी नहीं खोल पाए लॉकअप, थाने से मात्र सौ मीटर की दूरी पर है एसबीआई की शाखा

गगहा थाना क्षेत्र के मझगांवा चौराहा स्थित भारतीय स्टेट बैंक की शाखा में रविवार की रात एक बार फिर चोरी का प्रयास किया। रात में बारिश के दौरान चोर एयर एक्सहस्ट फैन के जंगले को तोड़कर भारतीय स्टेट बैंक की शाखा के अंदर चले गए। बैंक शाखा के अंदर जाकर चोरों ने मेन गेट का ताला तोड़ दिया। उसके बाद ज्वेलरी के लॉकर का ताला तोड़ने की कोशिश करने लगे। इस बार भी चोर लॉकर को नहीं तोड़ पाए। जिससे वे चोरी में सफल नही हुए। ब्रांच मैनेजर के कमरे की एक आलमारी का ताला तोड़कर सामानों को बिखेर दिया। शाखा प्रबंधक की सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर तफ्तीश की।

बंद था सीसीटीबी कैमरा और सायरन

बैंक शाखा की सुरक्षा व्यवस्था के लिए जिम्मेदार लोगों की लापरवाही का अंदाजा इससे ही लगाया जा सकता है कि चोरों के लॉकअप तक पहुंचने के दौरान लगे सभी सीसीटीवी कैमरे बंद पड़े थे। वहीं लॉकर को खोलने का प्रयास हुआ फिर सायरन नहीं बजा। गौरतलब बात यह है कि जब किसी भवन में बैंक शाखा खोली जाती है तो उसकी सुरक्षा के सभी पहलुओं को चेक किया जाता है। ऐसे में एयर एक्सहस्ट फैन के लिए इतनी जगह कैसे छोड़ दी की कोई व्यक्ति उसमें आसानी से घुस जाए। इसके लिए उसको कोई तोड़फोड़ नहीं करने पड़े।

सौ मीटर की दूरी पर है थाना

गगहा थाने से मात्र सौ मीटर की दूरी पर स्थित स्टेट बैंक की शाखा में लॉकर तक पहुंचकर पुलिस के सक्रियता की पोल खोल दी है। ऐसे में अब गांवों के लोग कितने सुरक्षित हैं इसका अंदाजा लगाया जा सकता है। बैंक में चोरी का प्रयास होने के बाद बाजार और आसपास के लोगों में पुलिस के प्रति गुस्सा कै।

दो वर्ष पहले भी हुआ था चोरी का प्रयास

स्टेट बैंक की मझगांावा शाखा में दो वर्ष पहले भी इसी तरह चोरी का प्रयास हुआ था। उस बाद भी चोर लॉकर तक पहुंच गए थे लेकिन चोरी में सफल नहीं हुए थे। बैंक प्रशासन ने उस घटना से कोई सबक नहीं लिया। जिससे एक बार फिर चोरों प्रयास किया।

बैंक का सीसीटीवी कैमरा एक सप्ताह से खराब है। बारिश के कारण शायद सायरन नहीं बोला। पुलिस को तहरीर दे दी है। मामले की छानबीन चल रही है।

शैलेन्द्र सिंह, शाखा प्रबंधक, एसबीआई मझगांवा

Posted By: Inextlive