- BRD के गायनिक ओटी में तैनात सिस्टर इंचार्ज ने प्रिंसिपल व एसआईसी को पत्र भेजकर बताई डॉक्टर की करतूत

GORAKHPUR: बीआरडी मेडिकल कॉलेज के गायनिक ओटी में तैनात सिस्टर इंचार्ज ने प्रिंसिपल और एसआईसी को पत्र देकर एक डॉक्टर पर अभद्रता करने का आरोप लगाया है। पत्र में उन्होंने यह चेतावनी भी दी है कि यदि डॉक्टर के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई तो मजबूरन उन्हें कानून की शरण लेनी पड़ेगी।

स्टाफ नर्स को करते परेशान

सिस्टर इंचार्ज ने अपने शिकायती पत्र में लिखा है कि शुक्रवार की दोपहर 1 बजे एक स्टाफ नर्स ने उन्हें बताया कि जेआर तृतीय वर्ष के जूनियर डॉ। सुरजीत हम लोगों को परेशान कर रहे हैं। इसके अलावा डॉक्टर अपनी जेब से मोबाइल निकालने का दबाव बनाते हैं। इनकार करने पर उनसे अभद्र व्यवहार करते हैं। इसकी जानकारी होने पर जब वह डॉ। सुरजीत से बात करने पहुंची तो वे उल्टे ही बरस पड़े।

डॉक्टर रूम पर पहुंच गए

डॉक्टर से उलझने की बजाय वह अपने कमरे में चली गई। लेकिन कुछ देर बाद डॉक्टर रूम तक पहुंच गए और दरवाजा पीटने लगे। जब दरवाजा खोला तो वे गाली बकने लगे। इतना ही नहीं, जान से मारने की धमकी तक दी। हेल्थ एंप्लाइज को जानकारी हुई तो उन्होंने बीच बचाव किया। लेकिन मौके पर मौजूद अन्य डॉक्टर्स कुछ भी नहीं बोले।

कार्रवाई नहीं तो ऑपरेशन ठप

सिस्टर इंचार्ज और स्टाफ नर्स के साथ हुए अभद्र व्यवहार को लेकर सभी कर्मचारी लामबंद हो गए हैं। शनिवार को सिस्टर इंचार्ज ने प्रिंसिपल और एसआईसी को पत्र भेज कर शिकायत की है। कहा है कि यदि डॉक्टर पर उचित कार्रवाई नहीं की गई तो आंदोलन के लिए बाध्य होंगे। इसके अलावा डॉक्टर के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे। इसकी जिम्मेदारी मेडिकल कॉलेज प्रशासन की होगी।

वर्जन

सिस्टर इंचार्ज की तरफ से शिकायती पत्र मिला है। एक सदस्यीय टीम गठित कर मामले की जांच कराई जाएगी। जांच रिपोर्ट आने के बाद दोषी सिद्ध होने पर कार्रवाई की जाएगी।

- डॉ। राजीव मिश्रा, प्रिंसिपल, बीआरडी मेडिकल कॉलेज

Posted By: Inextlive