GORAKHPUR:शहर को जाम से मुक्त कराने के लिए नगर निगम सर्वे करा रही है. साथ ही सीएम रूट व आबादी वाले एरियाज से टैक्सी स्टैण्ड को हटाकर शहर के बाहर बनाया जाएगा. बतातें चलें कि सीएम के आगमन के दौरान शहर में जाम की समस्या बनी रहती है. वहीं आबादी वाले एरियाज में वाहनों के बेतरतीब आवा - जाही के चलते पूरा शहर जाम से जूझता रहता है. इसे देखते हुए निगम ने टैक्सी स्टैण्ड को शहर से बाहर करने का निर्णय लिया है.


हमेशा जाम की स्थिति बनी रहतीसिटी में स्थित टैक्सी स्टैण्डों को मार्च तक शहर की सीमा से बाहर किया जाएगा। स्टैण्ड के कारण धर्मशाला बाजार, जेल रोड, मोहद्दीपुर, नार्मल और पैडलेगंज में हमेशा जाम की स्थिति बनी रहती है। रही सही कसर ठेल-खोमचे वाले अतिक्रमण कर पूरी कर देते हैं। नगर निगम की तीन सदस्यीय टीम सर्वे करा रही है कि शहर के बाहर कहां-कहां टैक्सी स्टैण्ड बनाया जा सकता है।

यात्रियों के बैठने के लिए इंतजाम नहीं
धर्मशाला बाजार, जेल रोड, मोहद्दीपुर, नार्मल और पैडलेगंज में नगर निगम ने वषरें पहले टैक्सी के लिए स्टैण्ड बनाया था। इन स्टैण्डों से निगम को बहुत कम आय होती है जबकि इसके कारण जाम और गंदगी की समस्या बनी रहती है। इन जगहों पर सुविधा के नाम पर निगम ने कुछ भी मुहैया नहीं कराया था। वहां सालों से पीने के पानी की किल्लत है। यात्रियों के बैठने के लिए भी इंतजाम नहीं है।

Posted By: Inextlive